क्‍या आप ने देखा है कि चॉकलेट से बना घर जहां आप रह भी सकते हैं

0
235

पेरिस: आप बच्चों की कहानियों नौका टील्स फिल्मों विशेषकर ‘हींसिल एंड गरेटल’ में एक घर देखा होगा जो पूरी तरह से चॉकलेट और खाने-पीने की वस्तुओं से बना होता है लेकिन अब फ्रांस में एक ऐसा ही छोटा झोपड़ी बनाया गया है जो प्रत्येक आइटम चॉकलेट से बनी है।

इस घर की दीवारों, छत, आतिश दां, मगरमच्छ, किताबें और यहाँ तक कि झूमर भी चॉकलेट से ढाले गए हैं। पेरिस के दक्षिण पश्चिमी इलाके में स्थापित इस झोपड़ी को फ्रांस के मशहूर चॉकलेट डिजाइनर जीन लोक डीकलोज़ो ने बनाया है। इसकी खास बात यह है कि बत्तखों तालाबों और खुद बिस्तर तक चॉकलेट से बने हैं यानी नाम कुछ चीजों की सवा घर का अधिकांश हिस्सा चॉकलेट से बनाया गया है।

जेन लोकसभा ने पूरे जीवन चॉकलेट अद्भुत काम कया है और अब इस घर की तैयारी के लिए भी उन्होंने बहुत सेनए तरीके और तकनीक पर काम किया है।

लेकिन अब सवाल है कि क्या इस घर में रहा जा सकता है? तो इसका जवाब सकारात्मक है। होटलों की बुकिंग एक अंतर्राष्ट्रीय वेबसाइट के अनुसार जो लोग यहां रात बिताना चाहते हैं वे 5 और 6 अक्टूबर को यहां ठहर सकते हैं।

यहां रुकने वाले व्यक्तियों चॉकलेट घर में एक कार्यशाला में भाग ले सकेंगे ताकि वे इसी तरह के चॉकलेट घर का एक मॉडल बनास्कें। इसके अलावा यहां आकर्षक फूल बगीचे में बैठ कर स्वादिष्ट भोजन भी करेंगे

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here