बाबा रामदेव को अदालत का नोटिस,सिर्फ हफ्ते भर की मोहलत, मुसलमानों को गौमूत्र की दी थी सलाह  

0
257

प्रयागराज: मुसलमानों को गौमूत्र के इस्तेमाल की सलाह पर योगगुरु बाबा रामदेव मुश्किलों में घिर गए हैं. यूपी की प्रयागराज कोर्ट ने इस बयान पर बाबा रामदेव को नोटिस जारी कर उन्हें अपना जवाब दाखिल करने को कहा है. बाबा रामदेव को अपना जवाब दाखिल करने के लिए एक हफ्ते की मोहलत दी गई है.

प्रयागराज की एडीजे कोर्ट इस मामले में बाइस नवम्बर को फिर से सुनवाई करेगी. अदालत ने बाबा रामदेव से पूछा है कि उन्होंने मुसलमानों को गौमूत्र का इस्तेमाल किये जाने की सलाह किस आधार पर दी थी.

किन धार्मिक ग्रंथों में मुसलमानों को गौमूत्र की इजाजत दी गई है. बाबा रामदेव को यह नोटिस प्रयागराज की एडीजे -8 की कोर्ट से जारी हुआ है.

प्रयागराज की जैक सेवा ट्रस्ट के चेयरमैन सिराज खान ने बाबा रामदेव के इस बयान पर नाराज़गी जताते हुए इसके खिलाफ अदालत में अर्जी दाखिल की थी. उनकी दलील थी कि बाबा रामदेव के इस बयान से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं और इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. याचिकाकर्ता ने इसके लिए बाबा रामदेव को अपने वकील के जरिये तीन नोटिसें भी भेजीं, लेकिन कोई जवाब नहीं आया. इसके बाद ही वह अदालत में अर्जी दाखिल करने को मजबूर हुए हैं.

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here