काँग्रेस ने दिखाई कंजूसी 152 में से सिर्फ 9 मुसलमानों को दिया टिकट

0
237

जयपुर: कॉंग्रेस ने राजस्थान में अपने 152 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करदी है,कोंग्रेस ने 9 मुस्लिम,18 महिलाएं,15 बेट बेटियों को टिकट दिया है,कोंग्रेस ने अल्पसंख्यक सुमदाय से 9 मुसलमानों को टिकट देना चर्चा का विषय बना हुआ है।

कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची में 18 महिलाओं को मैदान में उतारा है. इनमें डा. गिरिजा व्यास, पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ, इंटरनेशनल खिलाड़ी कृष्णा पूनिया, सोना देवी बावरी, रीटा चौधरी, गंगा देवी, शकुंतला रावत, ममता भूपेश, इंदिरा मीना, मंजू मेघवाल, शोभा सोलंकी, दिव्या मदेरणा, मनीषा पंवार, मंजू मेघवाल, मंजूला देवी रोट, कांता भील, राखी गौतम और निर्मला सहरिया शामिल हैं।

कांग्रेस ने राजस्थान में अभी तक 9 मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इनमें बीजेपी के कांग्रेस में आए विधायक हबीबुर्रहमान और कांग्रेस के चार पूर्व विधायक नसीम अख्तर, सालेह मोहम्मद, अमीन खान, जाकिर हुसैन का नाम शामिल हैं. इसके अलावा अमीन कागजी, हकीम अली, दानिश अबरार और रफीक मंडेलिया को मौका दिया है. जबकि पिछले चुनाव में कांग्रेस ने 16 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से एक भी नहीं जीत सके थे. वहीं, बीजेपी ने राजस्थान में 162 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है, जिनमें से एक मुस्लिम को टिकट नहीं दिया है।

राजस्थान में कांग्रेस की पहली लिस्ट में 15 नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट दिया गया है. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री अबरार अहमद के बेटे दानिश, महिपाल मदरेणा की बेटी दिव्या, नारायण सिंह के बेटे वीरेंद्र चौधरी, मकबूल मंडेलिया के बेटे रफीक मंडेलिया, हीराला इंदौरा के बेटे कुलदीप, सहदेव शर्मा के बेटे प्रशांत, द्वारका प्रसाद बैरवा के बेटे प्रशांत, गुलाब सिहं के बेटे गजेंद्र सिंह, रामनारायण चौधरी की बेटी रीता, गोविंद सिंह गुर्जर के भाई रमानारायण, खेमराज कटारा के बेटे विवेक, शीशराम ओला के बेटे ब्रजेंद्र सिंह, मलखान विश्नोई के बेटे महेंद्र, जुझार सिंह के बेटे भरत सिंह और भीखा भाई के बेटे सुरेंद्र को टिकट दिया गया है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here