वोट ड़ालने के बाद बोले ओवैसी हैदराबाद की जनता शहर के नाम में ‘हैदर’ पसंद करते हैं या किसी दूसरे नाम

0
349
owaisi-said

नई दिल्ली: हैदराबाद लोकसभा से साँसद असदउद्दीन ओवैसी ने भी अपने बूथ पर मतदान किया,मतदान करने के बाद ओवैसी जनता से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील करी,ओवैसी ने कहा कि हैदराबाद की जनता को ये सोचना चाहिए कि वह शहर के नाम में ‘हैदर’ पसंद करते हैं या किसी दूसरे नाम को पसंद करेंगे।

ओवैसी ने कहा कि ऐसा ही करीमनगर की जनता को भी सोचना चाहिए कि वह शहर का नाम क्या चाहते हैं. उन्होंने अपील कि सभी लोगों को 2014 में हुए मतदान से अधिक वोटिंग करनी चाहिए. ये पहली बार है जब नए राज्य के गठन के बाद मतदान हो रहा है. उन्होंने युवाओं से भी अपील की. उन्होंने कहा कि सिर्फ घर में बैठने से काम नहीं होगा, मतदान जरूर करें।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेलंगाना में प्रचार के दौरान शहरों का नाम बदलने की बात की थी. योगी ने कहा था कि अगर राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर दिया जाएगा. वहीं करीमनगर का नाम करीपुरम करने का ऐलान किया था।

चुनाव प्रचार के दौरान असदुद्दीन ओवैसी और योगी आदित्यनाथ में जमकर बयानबाजी हुई थी. योगी ने एक रैली में कहा था कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनती है तो ओवैसी को हैदराबाद से उसी तरह भागना पड़ेगा, जैसे निजाम भागे थे. इस पर ओवैसी ने पलटवार किया था, उनका कहना था कि ये मुल्क उनका भी है, इसलिए कोई उन्हें भगा नहीं सकता है. ओवैसी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ इतिहास में जीरो हैं।

 

आपको बता दें कि तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. राज्य के नतीजे 11 दिसंबर को अन्य चार राज्यों के साथ ही घोषित किए जाएंगे. राज्य में ओवैसी की पार्टी टीआरएस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है।

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here