जामा मस्जिद में नहीं हो सकते दाखिल, लगी पाबंदी,अश्लील डाँस वाली वीडियो बानी वजह

दिल्ली की शाही जामा मस्जिद जो पूरे देश के मुसलमानों के लिये एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक स्थल है,जहां से कई दशकों तक मुसलमानों का नेतृत्व किया है और मुसलमानों के हित और अधिकारों की लड़ाई लड़ी है।

इस ऐतिहासिक शाहजहानी जामा मस्जिद के अंदर सहन (प्रांगण) में दो विदेशी लड़कियों द्वारा शूट किया गया एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

जिस की वजह से जामा मस्जिद के अंदरूनी हिस्से में पर्यटकों पर पाबंदी लगा दी गई है।
अभ सिर्फ नमाज़ी नमाज़ के लिए जा सकेंगे।

बता दें की वीडियो के वायरल होने के बाद इलाके के लोगों में गुस्सा है। स्थानीय लोगों ने इसे जामा मस्जिद की सुरक्षा में खामी बताया और प्रशासनिक समिति की दक्षता पर सवाल उठाया।

हालांकि मस्जिद में तैनात चौकीदारों ने जापानी लड़कियों को पकड़ लिया था; लेकिन माफी मांगने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

एसएनबी के संदर्भ में एक उर्दू अखबार ने बताया कि दो जापानी लड़कियों ने जामा मस्जिद के प्रांगण में प्रवेश किया और टिक टोक वीडियो बनाया। जो वीडियो वायरल हुआ, उसमें उन्हें जिमनास्टिक स्टंट करते दिखाया गया। स्थानीय लोग इसे मस्जिद का अपमान बताते हैं और उनका गुस्सा जायज़ है।

जिस समय लड़कियों ने मस्जिद का अपमान किया है उस समय मस्जिद की देखभाल करने वाले कहां थे इस पर चर्चा होरही है,वीडीयो को देखकर पूरे देशभर में रोष फैल रहा है और लोग इस वीडीयो पर मस्जिद कमेटी को जमकर निशाना साध रहे हैं।

शाही ईमाम मौलाना सैय्यद अहमद बुखारी ने इस सम्बंध में कहा कि मस्जिद में तैनात कर्मचारियों ने इन लड़कियों को पकड़ लिया था,बाद में उनकी माफी के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था, मौलाना बुखारी ने कहा कि इन लड़कियों ने माना था कि यह उनकी हरकत मस्जिद के अंदर नहीं होना चाहिए।

loading...
आप की बात हम लिखेंगे jjpnewsdesk@gmail.com भेजें

जे जे पी न्यूज़ एक स्वतंत्र, गैर लाभकारी संगठन है हमारी पत्रकारिता को जारी और आज़ाद रखने के लिए आर्थिक मदद करें.