तालिबान ने तीन जिलों पर किया कब्जा,अमेरिकी सैनिकों की वापसी शुरू

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

अफगानिस्तान : अमेरिकी सैनिकों की वापसी शुरू होते ही अपना दायरा बढ़ा रहा तालिबान, ने तीन जिलों पर किया कब्जा

तालिबान आतंकियों ने हाल में वरदक प्रांत के जलरेज जिले और लघमन प्रांत के दौलत शाह जिले पर कब्जा कर लिया। आतंकियों ने अफगान सुरक्षा बलों से संघर्ष के बाद इस महीने की स्टार्ट में बगलान प्रांत के बुर्का जिले पर भी कब्जा कर लिया।

काबुल, आइएएनएस। अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी शुरू होने के साथ ही आतंकी संगठन तालिबान ने अपना दायरा बढ़ाना शुरू कर दिया है। उसने पिछले कुछ हफ्तों में युद्ध प्रभावित इस देश के तीन जिलों पर कब्जा कर लिया है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, तालिबान आतंकियों ने हाल में वरदक प्रांत के जलरेज जिले और लघमन प्रांत के दौलत शाह जिले पर कब्जा कर लिया। आतंकियों ने अफगान सुरक्षा बलों से संघर्ष के बाद इस महीने की शुरुआत में बगलान प्रांत के बुर्का जिले पर भी कब्जा कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि अफगान बलों ने इन जिलों को मुक्त कराने के लिए अभियान चला रखा है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता रोहुल्ला अहमदजई ने बताया कि सुरक्षा बलों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए तालिबान आतंकी नागरिकों का इस्तेमाल कर रहे हैं। सुरक्षा बल जिलों से आतंकियों को खदेड़ने में सक्षम हैं। नागरिकों की सुरक्षा के ज्यादा समय लग रहा है। जबकि सेना प्रमुख मुहम्मद यासीन जिया ने सोमवार को लघमन की राजधानी मेहतर लाम का दौरा किया। उन्होंने बताया कि प्रांत में आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया गया है। अब तक 60 से ज्यादा आतंकी ढेर कर दिए गए और करीब 65 घायल हुए हैं।

बता दें कि अफगानिस्तान में करीब 20 वर्षो से जारी संघर्ष को खत्म करने के प्रयास में अमेरिका और तालिबान के बीच गत वर्ष फरवरी में शांति समझौता हुआ था। इसी समझौते के तहत अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी हो रही है। राष्ट्रपति बाइडन ने गत माह एलान किया था कि अमेरिकी बल 11 सितंबर तक अफगानिस्तान को छोड़ देंगे।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...