योगी जी ने फिर किया कमाल ,भारत-वेस्टइंडीज टी 20 से पहले लखनऊ स्टेडियम का बदल दिया नाम

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के पहले, उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को एकाना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को “भारत रतन अटल बिहारी वाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम” के नाम से बदल दिया है।

इस मैच ने राज्य की राजधानी और आसपास के क्रिकेट प्रेमियों के बीच उत्साह पैदा किया है, अब वाजपेयी के नाम पर स्टेडियम में खेला जाएगा। यूपी के गवर्नर राम नायक ने इस प्रस्ताव के लिए सरकारी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सोमवार को प्रधान सचिव (आवास) नितिन रमेश गोकरन द्वारा नाम बदलने के लिए आदेश जारी किए गए थे।
लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के अधिकारियों ने बताया कि एकाना स्पोर्ट्स सिटी प्राइवेट लिमिटेड, जीसी कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपमेंट इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड और एलडीए के बीच समझौते के खंड 17.5.1 का कहना है कि परियोजना पूरी होने के बाद स्टेडियम का नाम दिया जाएगा।

यह भी पढें अज़हरुद्दीन ने बजाई बेल तो गंभीर का फुटा गुस्‍सा ,दिया यह बड़ा बयान

 

दोनों क्रिकेट टीम सोमवार को ही लखनऊ पहुँच गई हैं । क्रिकेट प्रेमियों ने शहर में दिवाली उत्सवों को पूरी तरह से पीछे छोड़ दिया है और हर कोई ऑनलाइन टिकट लेने की कोशिश में है।

स्टेडियम के नाम को पूर्व प्रधान मंत्री भारत रतन अटल विहारी वाजपेयी के सम्मान में बदला गया है। सीएम योगी ने कहा कि पिछले दिनों से इस स्टेडियम के नाम को लेकर काफी चर्चाएं हो रहीं। बात चल रही थी कि इसे किस शख्स के नाम पर रखा जाए। स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने लखनऊ के लिए बहुत कुछ किया। लिहाजा उनसे अच्छा नाम इस स्टेडियम को नहीं मिल सकता।

 

आप भी अपना लेख और विज्ञापन इस मेल jjpnewsdesk@gmail.com पर भेज सकते हैं

loading...