देश में हिन्दू मुस्लिम के बीच पनप रही नफरत का मुँह काला ,बागपत में हिन्दू मुस्लिम एकता की अनोखी मिसाल,हर तरफ हो रही तारीफ

नई दिल्ली: देश में हिन्दू मुस्लिम के बीच पनप रही नफरत का मुँह काला करते हुए उत्तर प्रदेश के बागपत में हिन्दू मुस्लिम एकता की अनोखी मिसाल देखने को मिली है,जहां एक मुस्लिम युवक ने अपनी मुहंबोली बहन के बेटे की शादी के दौरान मामा का फर्ज निभाकर एक सौहार्द की नई मिसान प्रस्तुत की। इस बात से युवक की हर तरफ तारीफ हो रही है।

बड़ौत में रविवार को एक मुस्लिम युवक ने हिंदू और मुस्लिम एकता की मिसाल कायम कर अपनी मुंहबोली बहन को भात दिया। यह नजारा देखकर समारोह में आए लोगों ने जमकर सराहना की और आपसी भाईचारा कायम करने की अपील की।

छात्र नेता और रालोद छात्रसभा के जिला उपाध्यक्ष विकास मलिक के साथ पट्टी मेहर पहुंचे गुराना रोड निवासी वकील अली खान और डॉ. शौकत अली खान ने अपनी मुंहबोली हिंदू बहन मनोरमा के बेटे की शादी में धूमधाम से भात दिया।

मनोरमा बनारस की रहने वाली है। जो पिछले 20 साल से वकील खान के घर में ही रहती है। विकास मलिक ने बताया कि हिंदू और मुस्लिम एकता की मिसाल कायम करते हुए वकील अली खान और डॉ. शौकत अली रक्षाबंधन पर अपनी मुंहबोली बहन से राखी भी बंधवाते थे और भैयादूज पर दोनों अपनी बहन के यहां पर आकर सिंधारा देकर अपना फर्ज निभाते हैं।

इस कदम की समारोह में आए लोगों ने जमकर प्रशंसा की और भगवान से प्रार्थना की कि यह भाईचारा व आपसी प्रेमभाव ऐसे ही बना रहे। इस अवसर पर फारूख खान, शादाब खान, भोपाल सिंह, राज कुमार, विजय, सोनी, विकास, बंटी, नौशाद अली आदि रहे।

loading...

आप भी अपना लेख और विज्ञापन इस मेल jjpnewsdesk@gmail.com पर भेज सकते हैं