राजस्थान भाजपा की आखिरी लिस्ट जारी पायलट के खिलाफ भाजपा ने यूनुस खान को बनाया उम्मीदवार

जयपुर: विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को पांचवीं और आखिरी लिस्ट जारी की। इसमें आठ नाम हैं। छह नाम नए और दो सीट पर टिकट बदले गए हैं। टोंक से अजीत सिंह का टिकट काटकर पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर उनका मुकाबला कांग्रेस नेता सचिन पायलट से होगा। इसे बीजेपी को कांग्रेस की उस रणनीति का जवाब के तौर पर देखा जा रहा है जिसके तहत सीएम वसुंधरा राजे के खिलाफ जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र को उतारा गया था। हालांकि यूनुस खान डीडवाना से ही चुनाव लड़नाचाहते थे।

यूनुस वसुंधरा सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री हैं। वे मुख्यमंत्री राजे के काफी करीबी माने जाते हैं। शुरुआती सूचियों में डीडवाना से टिकट नहीं मिलने पर खान के समर्थक नाराजगी जताने जयपुर पहुंच गए थे। खान डीडवाना से 2003 और 2013 का चुनाव जीते थे, लेकिन 2008 का चुनाव हार गए थे।

बीजेपी की तरफ से 200 उम्मीदवारों की जारी हुई लिस्ट में पहले अल्पसंख्यक उम्मीदवार के रूप में यूनुस खान का नाम आया है, बीजेपी ने सभी 200 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं, इनमें एक अल्पसंख्यक उम्मीदवार को टिकट दिया गया है। पिछली बार बीजेपी ने 4 अल्पसंख्यक उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से दो जीते थे। वहीं कांग्रेस ने इस बार 15 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं।

आप भी अपना लेख और विज्ञापन इस मेल jjpnewsdesk@gmail.com पर भेज सकते हैं

loading...