सूडान में संग दिल पिता ने बेटी को फेसबुक पर नीलाम कर दिया

खार्तूम (जेजे पी) दक्षिण सूडान से संबंधित एक निर्दयी व्यक्ति ने अपनी बेटी को फेसबुक पर नीलाम कर दिया. इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यह निर्दयता घटना सामने आने के बाद से फेसबुक को जबरदस्त आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, सार्वजनिक क्षेत्र इस बात पर गंभीर त्रस्त हैं कि फेसबुक ने अपने मंच पर इस जघन्य प्रक्रिया रोकने के लिए कुछ नहीं किया।

बच्चों के अधिकारों की वैश्विक संगठन ‘प्लान इंटरनेशनल’ का कहना है कि 17 साल की लड़की को उसके पिता ने फेसबुक पर नीलामी के लिए एक घटना का आयोजन किया जिसमें विभिन्न लोगों ने बोली लगाई  उनमें कुछ सरकारी अधिकारी भी शामिल थे।

नीलामी में शामिल हर व्यक्ति ने लड़की को प्राप्त करने की कोशिश की और कुछ न कुछ प्रस्ताव रखी हालांकि लड़की को तीन गुना अधिक उम्र के एक व्यक्ति ने उसे ख़रीदलिया। रिपोर्टों के अनुसार बड़े आदमी ने 500 गायें, दो लक्जरी कार, 10 हजार अमेरिकी डॉलर, smartphones और अन्य भत्तों के एवज इसे खरीदा।

मानवाधिकार संगठनों और कल्याणकारी संस्थाओं ने मानव नीलामी प्रक्रिया पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की रेत चल पड़ी तो लोग अपनी बेटियों को नीलाम करना शुरू कर देंगे।

आप भी अपना लेख और विज्ञापन इस मेल jjpnewsdesk@gmail.com पर भेज सकते हैं

loading...