एक्सपो 2020 दुबई के लिए प्रस्तावित अमेरिकी पैवेलियन की पहली झलक

अमेरिकी विदेश विभाग को एक्सपो 2020 दुबई के लिए प्रस्तावित अमेरिकी पैवेलियन ‘पैवेलियन यूएसए 2020’ की तस्वीरों और रेखाचित्रों को साझा करते हुए प्रसन्नता हो रही है। “व्हाट मूव्स यू? द स्पिरिट ऑफ मोबिलिटी,” नामक अमेरिकी पैवेलियन परिवहन और गतिशीलता के क्षेत्र में अमेरिकी व्यापार और संस्कृति के बेहतरीन पहलुओं को प्रदर्शित करेगा।

पैवेलियन यूएसए 2020 ने दुबई और आबू धाबी में हुए आयोजनों में अमेरिकी पैवेलियन की संरचना, डिज़ायन और अनुभावों से संबंधित विवरणों को प्रस्तुत किया। पैवेलियन यूएसए 2020 ने एक नई वेबसाइट (www.pavilion2020.org) की शुरुआत की है, जहां पैवेलियन के विषयों और बाह्य डिज़ायन से संबंधित दो लघु वीडियो उपलब्ध हैं। इसके साथ ही, अमेरिकी पैवेलियन के आरंभिक प्रायोजकों के नामों की भी घोषणा की गई है। विदेश विभाग अमेरिकी पैवेलियन के प्राइवेट सेक्टर के सहयोग को भी प्रोत्साहित करता है।

एक्सपो 2020 दुबई की 2018 अंतरराष्ट्रीय भागीदारों ने 26-27 नवंबर को दुबई में हुई बैठक के समापन अवसर पर विदेश विभाग के एक्सपो यूनिट और संयुक्त अरब अमीरात के अमेरिकी मिशन ने पैवेलियन यूएसए 2020 में भाग लिया।

एक्सपो 2020 दुबई जो कि 20 अक्टूबर 2020 से 10 अप्रैल 2021 तक आयोजित किया जाएगा। यह मेला (जिसे विश्व मेला के नाम से भी जाना जाता है) मध्य पूर्व आयोजित किए जाने वाला का पहला एक्सपो होगा। इसमें मध्य पूर्व और दुनिया भर के ढाई करोड़ से ज़्यादा आगंतुकों के शामिल होने की संभावना है। एक्सपो 2020 दुबई का विषय ‘कनेक्टिंग माइंड्स, क्रिएटिंग द फ्यूचर,’ है। यह सार्थक सहयोग और भागीदारी से प्राप्त की जा सकने वाली असीम संभावनाओं का प्रतिनिधत्व करता है।

अधिक जानकारी के लिए विदेश विभाग की एक्सपो इकाई की वेबसाइट (https://www.state.gov/r/expo/) पर जाएं, जहां आप इस परियोजना से संबंधित नवीनतम सूचनाओं के लिए listserv को सब्सक्राइब कर सकते हैं, या (expo@state.gov) पर ईमेल करें. एक्सपो 2020 दुबई के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइटhttps://www.expo2020dubai.com/ देखें।

आप भी अपना लेख और विज्ञापन इस मेल jjpnewsdesk@gmail.com पर भेज सकते हैं

loading...