राहुल को PM मोदी का जवाब- भारत माता की जय का विरोध करने वालों को शर्म आनी चाहिए

राहुल को PM मोदी का जवाब- भारत माता की जय का विरोध करने वालों को शर्म आनी चाहिए

राहुल को PM मोदी का जवाब- भारत माता की जय का विरोध करने वालों को शर्म आनी चाहिए

राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए अब चंद घंटे ही बचे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को राजस्थान में तीन रैलियों को संबोधित किया. चुनाव संबोधन में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भारत माता का विरोध करने वालों को शर्म आना चाहिए.

पीएम मोदी ने मंगलवार को अपनी तीसरी रैली राजधानी जयपुर में की. प्रधानमंत्री ने सबसे पहले राजस्थान के हनुमानगढ़ फिर सीकर में रैली को संबोधित किया.

मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस में अगर हिम्मत है तो वे मुद्दों पर मैदान में आकर बहस करें. जीवन में बदलाव विकास के द्वारा होगा. व्यवस्थाओं में बदलाव विकास के द्वारा होगा, सपनों को साकार करना होगा तो विकास से होगा, संकल्प को सिद्ध करना होगा तो विकास से होगा. ये राजस्थान की जनता के दिल दिमाग में बैठ गया है.

वसुंधरा ने बीमारू राज्य से बाहर निकाला

उन्होंने मुख्यमंत्री वसुंधरा के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा कि वसुंधरा ने राजस्थान को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकाला है और राइजिंग राजस्थान की श्रेणी में लाकर के उसे खड़ा कर दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जयपुर हमारे देश की आन, बान और शान रहा है. अगर IT की चर्चा होगी तो लोग बेंगलुरु को याद करते हैं, लेकिन अगर टूरिज्म की चर्चा होती है तो बात जयपुर से शुरू होती है. आपको फैसला लेना है कि पिछले 70 सालों में देश जैसा चला है वैसे चलने देना है या पिछले 4 वर्षों में देश ने जो गति पकड़ी है उस गति को बरकरार रखना है.

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में एक परिवार की 4-4 पीढ़ियों ने राज किया, लेकिन राजस्थान में इतने सालों में सिर्फ 11 मेडिकल कॉलेज का निर्माण हुआ. वहीं वसुंधरा राजे की सरकार ने सिर्फ 5 साल में राजस्थान में 11 मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया.

सर्जिकल स्ट्राइक ने देश को जोश में भरा

इससे पहले सीकर में प्रधानमंत्री मोदी ने दिन की अपनी दूसरी चुनावी रैली कहा कि पाकिस्तान को तो पता चल गया कि सर्जिकल स्ट्राइक क्या होता है, लेकिन भारत में बैठे पाकिस्तान के जन्मदाताओं को समझ नहीं आ रहा है. कांग्रेस पार्टी आए दिन हमारी सेना का अपमान करती है. सेना के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करती है, हमारे जवान सर्जिकल स्ट्राइक करके आए. पूरा देश जोश से भरा था, लेकिन कांग्रेस पार्टी में ऐसा लग रहा था जैसे कोई शोक सभा चल रही है.

सीकर से पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में अपनी पराजय को देखकर कांग्रेस के नामदार भारत माता का अपमान करने पर तुले हैं. इंडिया इज इंदिरा से लेकर के भारत मां की जय के बजाए सोनिया गांधी की जय बोलना नामदार का चरित्र है, हम तो जिएंगे भी भारत मां के लिए और मरेंगे तो भी भारत मां के लिए.

इससे पहले अलवर के मलखेड़ा में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने राजस्थान के युवाओं को धोखा दिया है. पीएम बनने के बाद वे किसी और की चौकीदारी कर रहे हैं. पीएम हर रैली में नारे लगवाते हैं भारत माता की जय. उन्हें कहना चाहिए ललित मोदी की जय, नीरव मोदी की जय और अनिल अंबानी की जय.

मोदी ने भाषण की शुरुआत में कहा कि सीकर यानी शौर्य, सौन्दर्य, शिक्षा और संस्कार. मुझे सीकर की इस धरती पर आकर बहुत गर्व हो रहा है. शेखावटी की पहचान दो कारणों से है, दाल-बाटी-चूरमा और शेखावटी के सूरमा. दाल-बाटी-चूरमा खाकर यहां के नौजवान देश की गौरवगाथा लिख रहे हैं.

इससे पहले, हनुमानगढ़ में चुनावी रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज नौसेना दिवस है, हम उन्हें बधाई देते हैं. इसी धरती के बेटे एडमिरल विजय सिंह शेखावत, एडमिरल माधवेंद्र सिंह ने देश की सेवा की. नौ सेना की 6 बेटियों मेक इन इंडिया की नाव में पूरे विश्व का चक्कर लगाने निकल पड़ीं.

आप भी अपना लेख और विज्ञापन इस मेल jjpnewsdesk@gmail.com पर भेज सकते हैं

loading...