बंगलादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे मुर्तज़ा रिकॉर्ड तोड़ वोट से बने साँसद

नई दिल्ली:पाकिस्तान में क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद अब बंगलादेश के वर्तमान क्रिकेट टीम के कप्तान साँसद बने हैं,जिन्हें रिकोर्डतोड़ मत प्राप्त करते हुए राजनीति में शानदार डेब्यु किया है।

बांग्लादेश के 11वें आम चुनावों में मुर्तजा ने नरैल सीट से बड़े वोट अंतर से जीत हासिल की है। मशरफे बांग्लादेश टीम के कप्तान होने के साथ ही टीम के मुख्य गेंदबाज भी हैं। वह निचले क्रम में अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग ने मुर्तजा को नरैल-2 निर्वाचन क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया था।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मशरफे मुर्तजा को कुल 2 लाख 74 हजार 418 वोट मिले, जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी को सिर्फ आठ हजार छह वोट मिले। यानि उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार से करीब 34 गुना ज्यादा वोट हासिल किए।

हालांकि, मुर्तजा ने इससे पहले राजनीति में जाने के अपने फैसले का बचाव किया था। उन्होंने कहा था कि वह क्रिकेट करियर से संन्यास लेने के बाद राजनीति में आना चाहते हैं और यही बेहतर भी है, लेकिन इसके बाद उन्होंने राजनीति में एंट्री ले ली।

बता दें कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आम चुनावों में अपनी पार्टी अवामी लीग (AL) की शानदार जीत के बाद बतौर प्रधानमंत्री नए कार्यकाल के लिए तैयार हैं। बांग्लादेश के चुनाव आयोग ने सोमवार को यह जानकारी दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव आयोग द्वारा 298 सीटों के लिए जारी परिणामों के अनुसार, 300 सीटों में 259 संसदीय सीटों पर जीत हासिल करने के बाद हसीना चौथी बार प्रधानमंत्री बनेंगी। सत्तारूढ़ दल की प्रमुख सहयोगी जातीया पार्टी ने 20 सीटों पर जीत दर्ज की है।

आप भी अपना लेख और विज्ञापन इस मेल jjpnewsdesk@gmail.com पर भेज सकते हैं

loading...