ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ने से मोहम्मद अजहरुद्दीन ने किया इनकार,काँग्रेस की बढ़ी मुश्किलें

नई दिल्ली:काँग्रेस बीजेपी टीडीपी के लिए हैदराबाद आंध्र प्रदेश में काफी नुकसानदेह इसी कारण से रोज़ाना ओवैसी का प्रभाव कम करने के लिए और पकड़ को खत्म करने के लिये कुछ कर गुजरने के लिये तैयार हैं।

हैदराबाद लोकसभा पर कई दशकों से ओवैसी परिवार का कब्ज़ा है,मोदी लहर में भी ओवैसी दो लाख से अधिक वोटो से जीते थे,2019 के लोकसभा चुनाव में ओवैसी को हराने की इच्छा तो हर एक पार्टी रखती है लेकिन उन्हें ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ाने के लिए प्रत्याशी तक नही मिल रहा है।

कांग्रेस हैदराबाद लोकसभा सीट से पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को असदुद्दीन ओवैसी के सामने चुनाव लड़ाना चाहती थी,सूत्रों से पता चला है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है।

तेलंगाना कांग्रेस कमिटी ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्‍याशियों की चयन प्रक्रिया शुरू कर दी है,इसी के तहत अजहर का नाम आगे बढ़ाया गया था, हैदराबाद से 40 दावेदारों ने कांग्रेस से टिकट की अर्जी दी है। सूत्रों के मुताबिक इनमें नामपल्ली विधानसभा से हारने वाले फिरोज खान, चारमीनार से हार चुके मोहम्मद गौस और कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चे के अध्यक्ष शेख अब्दुल्ला सोहेल के नामों पर पार्टी ने विचार किया है।

तेलंगाना कांग्रेस ने प्रत्‍येक सीट के लिए दो से पांच उम्‍मीदवारों के नाम आगे बढ़ाए हैं। हैदराबाद से अजहर के अलावा दो और नाम भी बढ़ाए गए हैं लेकिन सबसे ज्‍यादा संभावना अजहर की ही है। इस सीट पर तेलंगाना राष्‍ट्र समिति अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारेगी।

56 साल के अजहर 2009 में उत्‍तर प्रदेश के मुरादाबाद से लोक सभा चुनाव जीते थे लेकिन 2014 में वे राजस्‍थान के टोंक-सवाई माधोपुर से हार गए थे। अजहर अभी तेलंगाना की राजनीति में सक्रिय है और नवंबर 2018 में उन्‍हें कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया था।

उन्‍होंने हाल ही में विधानसभा चुनावों के दौरान प्रचार भी किया था। वहीं खम्‍मम सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी, पी सुधाकर रेड्डी और वी हनमंत राव का नाम आगे बढ़ाया गया है।

कांग्रेस प्रवक्‍ता मधु याश्‍की गोड का नाम निजामाबाद और भोंगीर सीट से बढ़ाया गया है। वहीं कोमतरेड्डी वेंकट रेड्डी को नालगोंडा, पूनम प्रभाकर को करीमनगर और अंजन कुमार यादव को सिकंदराबाद से उतारा जा सकता है। वर्तमान सांसद नंदी येलैया और कोंडा विश्‍वेश्‍वर रेड्डी को उनकी वर्तमान सीटों क्रमश: नगर कुर्नूल और चेवल्‍ला से ही लड़ाया जाएगा।

आप भी अपना लेख और विज्ञापन इस मेल jjpnewsdesk@gmail.com पर भेज सकते हैं

loading...