न्यूज़ीलैंड प्रधानमंत्री को नमाज़ियों पर हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने लिखी चिठ्ठी,कहा कि नफरत और हिंसा का लोकतांत्रिक समाजों में कोई स्थान नहीं

नई दिल्ली: न्यूज़ीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च की दो मस्जिद में हुए आतंकी हमले में अब तक कम से कम 49 लोगों के शहीद होने खबर हैं, जबकि 48 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एर्डर्न ने कहा, ‘यह सुनियोजित आतंकी हमला था’. हमलावर दक्षिणपंथी आस्ट्रेलियाई नागरिक था।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आतंकी हमले पर गहरे सदमे और शोक का इजहार किया है. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जसिंदा आरडेर्न को भेजे एक पत्र में प्रधानमंत्री ने इस भयावह हमले के शिकार परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताई और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

मोदी ने आतंकवाद की इसके सभी रूपों में और इसके समर्थकों की कड़े शब्दों में निंदा की. उन्होंने कहा कि नफरत और हिंसा का बहुलवादी व लोकतांत्रिक समाजों में कोई स्थान नहीं है।

न्यूजीलैंड क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी के बाद भारतीय नागरिकता वाले या भारतीय मूल के कम से कम 9 लोग लापता हैं. गोलीबारी की इन घटनाओं में 49 लोग मारे गए हैं।

भारतीय उच्चायुक्त संजीव कोहली ने ट्वीट किया, ‘कई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय नागरिकता/भारतीय मूल के 9 लोग लापता हैं. आधिकारिक पुष्टि का अभी भी इंतजार किया जा रहा है. मानवता के खिलाफ भारी अपराध. उनके परिवारों के लिए हमारी प्रार्थना।

आप भी अपना लेख और विज्ञापन इस मेल jjpnewsdesk@gmail.com पर भेज सकते हैं

loading...