कोरोना वैक्सीन के नाम पर 400 लोगों से धोखाधड़ी, वैक्सिंग के असली होने पर लोगों को शक

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

मुंबई: लोगों में कोरोना का डर घर कर गया है और इससे बचने के लिए वैक्सीन लेने की होड़ लगी हुई है।एक तरफ जहां सरकार देश के प्रत्येक राज्य में वैक्सीन मुहैया कराने का दावा कर रही है वहीं दूसरी ओर कुछ लोग वैक्सीन के नाम पर लोगों को ठग रहे हैं।
ऐसा ही एक मामला मुंबई के कांदिवली इलाके से सामने आया है यहां हीरानंदानी हेरीटेज सोसायटी में बीते दिनों टीकाकरण करने के लिए एक कैंप लगाया गया।जिसमें 400 लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया।इस कैंप में प्रत्येक व्यक्ति से 1400 ₹ वसूले गए।
यह कैंप महेंद्र सिंह नामक व्यक्ति द्वारा आयोजित करवाया गया था जिस ने मुंबई के एक बड़े अस्पताल के मार्फत आयोजित करने का दावा किया था। टीकाकरण के बाद सर्टिफिकेट ना मिलने पर लोगों को शक हुआ तो उन्होंने संबंधित व्यक्ति से संपर्क किया।कुछ दिन बाद जब सर्टिफिकेट मिले तो लोगों के होश उड़ गए। अलग-अलग सर्टिफिकेट पर अलग-अलग अस्पतालों के नाम लिखे थे। किसी पर नानावटी अस्पताल का तो किसी पर बीएमसी के नेस्को अस्पताल का,किसी पर शिवम अस्पताल तथा अन्य अस्पतालों की तरफ से सर्टिफिकेट जारी किए गए थे।
लोगों ने कांदिवली पुलिस थाने में इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई।पुलिस की जांच में नानावटी अस्पताल ने किसी भी तरह के कैंप का आयोजन करने से साफ मना कर दिया।
इस कैंप में कोविशील्ड वैक्सीन दी गई जिस पर नॉट फॉर सेल लिखा हुआ था। इससे ये लग रहा है कि यह वैक्सीन किसी सरकारी अस्पताल से जारी की गई थी।जांच अभी चल रही है और कोई बड़ी गड़बड़ी सामने आने की आशंका है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...