ज़िन्दगी से जंग लड़ते हुए हार गई दो साल की बेटी, फिर भी मैदान पर खेलने उतरा आसिफ अली

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जारहे आखरी मुक़ाबले के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली को ऐसी खबर मिली जिसने पूरी टीम को दुखी कर दिया,क्योंकि आसिफ अली की 2 वर्षीय बेटी नूर फातिमा का कैंसर के चलते निधन होगया है।

नूर फातिमा का कैंसर चौथी स्टेज में पहुंच चुका था और अमेरिका के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया। आसिफ अली इस वक्त अपनी टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर था अब वह दौरा बीच में ही छोड़कर वापिस पाकिस्तान लौटेंगे।

रविवार देर रात इस्लामाबाद यूनाइटेड (पाकिस्तान सुपर लीग में आसिफ अली की टीम) ने अपने अधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर इस दुखद खबर की पुष्टि की। इस्लामाबाद यूनाइटेड ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘आसिफ अली की बेटी की मृत्यु पर ISLU परिवार अपना शोक व्यक्त करता है। आसिफ और उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं। आसिफ विश्वास और हौसले की जबरदस्त मिसाल हैं। वह हम सभी के लिए प्रेरमादायी हैं।’

इस दुखद खबर से पहले आसिफ रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 5वें वनडे मैच में प्लेइंग XI का हिस्सा थे। उन्होंने इस मैच में 22 रन बनाए, पाकिस्तान की टीम 54 रन से यह मैच हार गई। 5 मैचों की इस सीरीज में अली सभी मैचों में खेले थे उन्होंने इस सीरीज में 2 अर्धशतक भी बनाए। इस सीरीज में पाकिस्तान की टीम 4-0 से हार गई।

इंग्लैंड दौरे पर आने से पहले 27 वर्षीय इस बल्लेबाज ने अपनी बेटी के कैंसर से इलाज के संदर्भ में एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, उनकी बेटी चौथी स्टेज के कैंसर से जूझ रही है और हमने उसे इलाज के लिए अमेरिका के अस्पताल में भर्ती कराया है। मेरी बेटी के लिए आप सब दुआ करना।

बच्ची की मौत से दुखी आसिफ अली को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ट्वीट करके संतावना दिया है,और इस दुख की घड़ी में आसिफ अली के साथ होने की बात कही है।

loading...
आप की बात हम लिखेंगे jjpnewsdesk@gmail.com भेजें

जे जे पी न्यूज़ एक स्वतंत्र, गैर लाभकारी संगठन है हमारी पत्रकारिता को जारी और आज़ाद रखने के लिए आर्थिक मदद करें.