शमी की गेंद से घायल फिंच का छलका दर्द ,कहा कोई उंगली काट ले तभी नहीं खेलूंगा मैं

पर्थ टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद से घायल होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरोन फिंच ने कहा है कि भारत के खिलाफ होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट से ऐसी छोटी-मोटी इंजरी नहीं रोक सकती, अगर मुझे कोई रोक सकता है तो वो है कोई मेरी अंगुली काट ले तब…!

गौरतलब है कि जब ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में फिंच 25 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब शमी की तेज रफ्तार वाली गेंद उनके दाहिने हाथ की अंगुली पर लगी। चोट का असर इतना तेज था कि उंगली की हड्डी नजर आने लगी थी। बता दें की फिच की यह उंगली (तर्जनी) पहले भी एक बार फैक्चर हो चुकी है।

जब उस समय उंगली में चोट लगी थी तो फिंच ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी-20 के कप्तान थे। चोट पर बोलते हुए फिंच ने कहा कि जिस समय चोट लगी उस समय ऐसा लगा कि उनकी उंगली फट जाएगी। इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा कि ‘यह एक शॉक की तरह था।’ उन्होने बताया कि इस उंगली में लगातार चोट लग रही है। अब उन्हे इससे बचकर खेलना होगा और ग्वब्स की बजायबैट से खेलना होगा।

ऐसे में अगर मुझे नहीं खेलना है तो इसे (मैच को) होना ही नहीं होगा। मुझे लग रहा है कि अब मैं 100 फीसदी फिट हूं। मैंने बल्लों के साथ काफी प्रैक्टिस की है और मुझे सब सही लग रहा है।’

फिंच ने आगे कहा, ‘अगर अगले कुछ दिनों में कुछ बदलता है तो हमें साथ में बैठकर बात करनी होगी। फिलहाल मैं स्लिप में फील्डिंग करने पर ध्यान दे रहा हूं या फिर टीम चाहे मुझे कहीं भी लगा दे, मैं तैयार हूं।’

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर चल रही है। भारत ने एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट 31 रन से तो ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेला दूसरा टेस्ट 146 रन के अंतर से अपने नाम किया था।

 

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...