ABP न्यूज़ के पत्रकार ने महापंचायत के मंच पर चढ़कर छोड़ी नौकरी,चैनल पर लगाया सच्ची खबर ना दिखाने का आरोप

उत्तर प्रदेश : मेरठ के किसान महापंचायत कवर करने पहुँचे ABP न्यूज़ के सीनियर रिपोर्ट ‘ रक्षित सिंह’ ने मंच पर चढ़ कर नौकरी छोड़ने का ऐलान कर दिया । उन्होंने ABP न्यूज़ पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये न्यूज़ चैनल सच्ची खबर नहीं दिखाते।

रक्षित सिंह एबीपी न्यूज़ के सीनियर पत्रकार हैं। आज वो मेरठ में हुई किसान महापंचायत को कवर करने पहुंचे थे। पर वहां कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सब लोग हैरान रह गए। रक्षित सिंह ने मंच पर चढ़ कर ये ऐलान कर दिया कि वह यह नौकरी छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 3 महीने से मैं यही सोच रहा हूं कि अगर नौकरी छोड़ दी तो मेरा घर परिवार कैसे चलेगा। चार साल के बच्चे को क्या खिलाऊंगा। लेकिन न्यूज़ चैनल सच नहीं दिखाते इसलिए अब मैं उनका साथ नहीं दे सकता।

उन्होंने कहा कि मैं पिछले 15 साल से पत्रकारिता के पेशे में हूं और इस वक्त मेरी आय 12,60,000 रुपए सालाना है। पर मैं इस नौकरी को लात मारता हूं। क्योंकि अगर आप सच दिखाना बंद कर देते हैं तो वह भी झूठ है और मैं झूठ का साथ नहीं दे सकता।

रक्षित सिंह ने कहा कि हो सकता है आने वाली ज़िंदगी मेरे लिए मुश्किलों से भरी हो। यह लोग मुझ पर FIR करवाएंगे। मुझे जेल में डलवा सकते हैं और सोशल मीडिया पर मेरे और मेरी बीवी के बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन अब मुझे इन सब बातों की परवाह नहीं है। मुझे बस सच का साथ देना है और मैं जानता हूं कि इसके लिए मुझे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि 20 साल बाद जब मेरा बच्चा बड़ा होकर मुझसे पूछेगा कि बापू जब देश में अघोषित इमरजेंसी लगी थी तब आप कहां थे तो मैं सीना ठोक कर कहूंगा कि मैं किसानों के साथ खड़ा था।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...