अबताहा मक़सूद ने रचा इतिहास, हिजाब पहनकर क्रिकेट खेलने वाली दुनिया की पहली क्रिकेटर बनी

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

आज के इस दौर में मुस्लिम लड़कियों ने शिक्षा के क्षेत्र से लेकर खिलाड़ी के मैदान में भी अपने परिवार और कॉम का नाम भी रोशन किया है। हाल ही में इंग्लैंड में चल रही क्रिकेट टूर्नामेंट द हंड्रेड में बेहद ही अलग तस्वीर देखने को मिली है। इस टूर्नामेंट में बेहतर खिलाड़ी अपने प्रदर्शन की वजह से भी सुर्खिय बटोर रहे है।

इन सभी के बीच मे एक मुस्लिम महिला खिलाड़ी ने भी अपनी अलग ही शोहरत को बटोरा है। बता दे कि एक मुस्लिम खिलाड़ी अबताहा मकसूद ने हिजाब पहने हुए गेंदबाजी करके सुर्खिय भी बटोरी है। बर्निगघम फीनिक्स और लंदन स्पिरिट के दरमियान खेले गए मैच में अबताहा मकसूद ने हिजाब पहन कर बोलिंग भी की है।

अबताहा मकसूद की इस तरह की वीडियो और फ़ोटो भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल भी हो रहे है। बताया जा रहा है कि अबताहा मकसूद स्कॉटलैंड की रहने वाली है। उन्होंने आखिरी लम्हो में टूर्नामेंट में रजिस्ट्रेशन भी करवाया था। बताते चलें कि अबताहा ने अभी तक़ महज 18 टी 20 मैच ही खेले है ।

जिनमे उन्होंने 23 विकेट को हासिल भी किया था। उसके अलावा भी अबताहा को ताय कविंडो में भी ब्लैक बेल्ट है। उन्होंने सिर्फ 11 साल की उम्र में क्रिकेट को अपना करियर भी बना लिया था। उन्होंने पोलॉक क्रिकेट एकेडमी सेइस खेल की कोचिंग को भी हासिल किया है।

उन्होंने बताया है कि जब मैं छोटी थी तब मैंने किसी को भी मुस्लिम एथलीट को हिजाब पहनते नही देखा था। लेकिन कुछ वक्त के बाद आपको इसकी आदत हो जाती हैं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...