हमारी रिपोर्ट के मुताबिक, PM मोदी ‘रोड शो’ नहीं कर रहे थे और ‘भीड़’ अपने आप जुटी थी : चुनाव आयोग

नई दिल्ली :गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Elections) के दूसरे चरण में पीएम मोदी (PM Modi) ने अहमदाबाद में मतदान किया। इस दौरान कांग्रेस (Congress) ने पीएम मोदी के पैदल चलकर पोलिंग बूथ तक जाने को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस की शिकायत के बाद, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सूचित किया कि अहमदाबाद के चुनाव अधिकारी ने मामले पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत की है। आगे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी रोड शो को संबोधित नहीं कर रहे थे और भीड़ अपने आप वहां थी।

समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से गुजरात के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा, “आज जब प्रधानमंत्री साबरमती वार्ड में मतदान करने आए, तो उसे लेकर कांग्रेस ने हमें और चुनाव आयोग को शिकायत पत्र लिखा कि प्रधानमंत्री ने रोड शो कर आदर्श आचार संहिता भंग किया है। इसको लेकर हमने एक रिपोर्ट मंगाई जिसमें इस बात की पुष्टि नहीं हुई।”

कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान के दौरान प्रचार करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनाव आयोग (ECI) से शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह आदर्श आचार संहिता (MCC) और चुनावी गाइडलाइंस का उल्लंघन है।

जैसे ही पीएम मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में सुबह अपना वोट डाला, कांग्रेस की एक अजीबोगरीब शिकायत सामने आई। गुजरात में दूसरे चरण के मतदान के दौरान बूथ की ओर ‘चलने’ को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के खिलाफ भारत के चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई।

कांग्रेस का समर्थन करते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पुरानी पार्टी की शिकायत पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि मतदान के दिन रोड शो की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी के सदस्य वीआईपी हैं, वे कुछ भी कर सकते हैं और उन्हें माफ कर दिया जाएगा। चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए।”

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...