तालिबान पर टुटा अफगानिस्तान के सरकारी बलों का कहर ,111 आतंकी ढेर

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

काबुल: अफगानिस्तान में बीते कुछ घंटों में तालिबान के आतंकियों पर सरकारी बलों का कहर टूटा है। आंतरिक मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान में बताया गया कि अफगानिस्तान में पिछले 24 घंटों में कम से कम 111 तालिबान आतंकवादी मारे गए। मंत्रालय के बयान में कहा गया, ‘सरकारी बलों के हवाई और जमीनी सैनिक कार्यवाही की एक श्रृंखला के बाद, पिछले 24 घंटों में वर्दक, कंधार, उरुजगन, जबुल, बडगी, फरयाब, निमरुज, हेलमंद, तखर और बदख्शां प्रदेश में 111 तालिबान आतंकी मारे गए हैं और 79 अन्य घायल हुए हैं।’

मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि बलों ने देश के विभिन्न हिस्सों में 12 विस्फोटक उपकरणों का भी पता लगाया और उन्हें नाकाम कर दिया। गृह मंत्रालय ने हालांकि यह नहीं बताया कि सुरक्षा बलों में कोई मौत हुई है या नहीं। 1 मई को अफगानिस्तान में अमेरिका और अन्य नाटो सैनिकों की अधिकृत वापसी के बाद से तालिबान ने प्रांतीय राजधानियों, जिलों, ठिकानों और चौकियों पर हमले तेज कर दिए हैं। तेज होती जा रही लड़ाई के चलते पिछले कुछ हफ्तों में दसियों हजार अफगान विस्थापित हुए हैं। बता दें कि अफगानिस्तान से अंतरराष्ट्रीय सैनिकों की वापसी 11 सितंबर तक पूरी होनी है।

वहीं, पिछले दिनों अमेरिका के विदेश मंत्री टोनी ब्लिंकन ने कहा था कि अमेरिका केवल अफगानिस्तान से अपने सैनिकों को वापस बुला रहा है, देश में अपनी मौजूदी खत्म नहीं कर रहा। उन्होंने कहा था कि अमेरिका आर्थिक तथा मनुष्य-जाति-संबंधी सहायता प्रदान करने के लिए अफगानिस्तान में एक मजबूत राजनयिक उपस्थिति बनाए रखने को प्रतिबद्ध है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के निर्देश पर अमेरिकी सैनिकों को सितम्बर तक अफगानिस्तान से वापस बुलाने का काम शुरू हो गया है। युद्ध प्रभावित देश से अभी तक उसके आधे सैनिक लौट भी आए हैं।

 

 

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...