सेमीफाइनल में पहुंचते ही अफगानिस्तान टीम ने किया सजदा, वर्ल्डकप में सबसे बड़ा उलटफेर कर रचा इतिहास!

नई दिल्लीः क्रिकेट अनिश्चितताओं से भरा खेल है जिसमे प्रत्येक पल कुछ भी घटित हो जाता है. कई ऐसे मौके आये जब लो स्कोरिंग मैच में रोमांच की हदें पार हो गी. आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2022) में भी कुछ ऐसा ही हुआ.

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के दूसरे क्वार्टरफाइनल में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 4 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. एंटिगा में खेले गए कम स्कोर वाले रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान ने सिर्फ 134 रन बनाने के बाद श्रीलंका को 130 रनों पर ही समेट कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

अफगानिस्तान के नूर अहमद को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2022) के क्वाटर फाइनल में कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में टॉस हारकर पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम 47.1 ओवर में सिर्फ 134 रनों परसिमट गयी.

अफगानिस्तान की तरफ से अब्दुल हादी ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाये, वहीं नूर अहमद ने 30 और अल्लाह नूर ने 25 रनों का योगदान दिया. श्रीलंका की तरफ से विनुजा रनपुल ने सिर्फ 10 रन देकर 5 विकेट हासिल किये. जवाब में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और 18वें ओवर में 43 के स्कोर तक उसके 7 विकेट पवेलियन लौट गये.

शुरूआती 7 बल्लेबाजों में 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छु सके. हालाँकि 43/7 से दुनिथ वेल्लालागे ने रवीन डी सिल्वा के साथ मिलकर टीम को संभाला और आठवें विकेट के लिए 69 रनों की शानदार साझेदारी निभाई.

दोनों ने मिलकर श्रीलंकाई टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. इसके बाद 42वें ओवर में 116 के स्कोर पर रवीन डी सिल्वा भी 21 रन बनाकर आउट हो गए.

विनुजा रनपुल ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन 130 के स्कोर पर ट्रेवीन मैथ्यू के रन आउट होते ही अफगानिस्तान ने रोमांचक जीत दर्ज कर ली. अफगानिस्तान की तरफ से बिलाल समी ने दो और नवीद जादरान, नूर अहमद, इज़हारुलहक़ नवीद एवं नांगेयालिया खान ने एक-एक विकेट लिया.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...