अखिलेश यादव और राजभर एक साथ लड़ेंगे चुनाव,यूपी में भी होगा पश्चिम बंगाल वाला खेला!

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक आते देख सियासी हलकों में उठापटक का दौर तेज हो गया है। पार्टियों ने एक दूसरे से गठबंधन करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चीफ ओम प्रकाश राजभर की मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद दोनों पार्टियों के गठबंधन का ऐलान किया गया। पिछली बार 2017 के विधानसभा चुनाव राजभर बीजेपी के साथ मिलकर लड़े थे।

राजभर और बीजेपी ने 2017 में गठबंधन किया था। वहीं अखिलेश यादव की पार्टी समाजवादी पार्टी ने एसबीएसपी के साथ गठबंधन किया था। राजभर सरकार में कैबिनेट मंत्री भी थे लेकिन उन्होंने खुद को इस गठबंधन से अलग कर लिया था।

Akhilesh Yadav Meeting With Omprakash Rajbhar For New Alliance Of Up  Bypolls - अखिलेश से मिले राजभर, नए सियासी समीकरण के मिले संकेत, 40 मिनट की  गुफ्तगू - Amar Ujala Hindi News Live

राजभर ने ओवैसी के साथ मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है। वह पार्टियों से बीजेपी के खिलाफ मिलकर लड़ने के लिए मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में वह बुधवार को अखिलेश यादव ने मिले और दोनों नेताओं ने गठबंधन का ऐलान किया।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया, वंचितों, शोषितों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, किसानों, नौजवानों, हर कमजोर वर्ग की लड़ाई समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मिलकर लड़ेंगे। सपा और सुभासपा आए साथ, यूपी में भाजपा साफ!

आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस से अखिलेश का गठबंधन टूट गया था। अखिलेश ने बाद में कहा था कि कांग्रेस के साथ गठबंधन का उनका अनुभव अच्छा नहीं रहा। उन्होंने कहा था कि इस बार वह किसी भी बड़ी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...