अखिलेश यादव बोले- किसानों के अपमान से देश का हर नागरिक आक्रोशित, किसान ने बुधवार को ‘काला दिवस’ मना रहे हैं.

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

विभिन्न संगठनों से जुड़े किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ अपने प्रदर्शन के छह माह पूरे होने पर बुधवार को ‘काला दिवस’ मना रहे हैं.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि भाजपा सरकार के अहंकार के कारण हो रहे किसानों के अपमान से देश का हर नागरिक आक्रोशित है.

अखिलेश ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ ‘काला दिवस’ मना रहे किसानों का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में कहा, “बहाकर अपना ख़ून-पसीना जो दाने पहुंचाता घर-घर, काला दिवस मना रहा है, आज वो देश का हलधर.” किसान एकता मोर्चा हैशटैग से किए गए इसी ट्वीट में अखिलेश ने कहा, “बीजेपी सरकार के अहंकार के कारण आज देश में किसानों के साथ जो अपमान जनक व्यवहार हो रहा है उससे देश का हर नागरिक आक्रोशित है. हमारे हर निवाले पर किसानों का क़र्ज़ है.”

बहाकर अपना ख़ून-पसीना जो दाने पहुँचाता घर-घर
‘काला दिवस’ मना रहा है, आज वो देश का ‘हलधर’

मोदी सरकार के अहंकार के कारण आज देश में किसानों के साथ जो अपमान जनक व्यवहार हो रहा है उससे देश का हर नागरिक आक्रोशित है.

गौरतलब है कि विभिन्न संगठनों से जुड़े किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ अपने प्रदर्शन के छह माह पूरे होने पर बुधवार को ‘काला दिवस’ मना रहे हैं. किसान पिछले साल नवंबर से नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों के विभिन्न 40 संगठनों को मिलाकर बनाए गए संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी को गतिरोध पर बातचीत शुरू करने का आग्रह करते हुए पत्र लिखा था. नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों और सरकार के बीच अनेक दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन वह बेनतीजा ही रही.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...