अकील हुसैन ने आखिरी ओवर में की छक्कों की बारिश, एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाकर रचा इतिहास

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच ब्रिजटाउन में खेले गए दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज की टीम को शिकस्त मिली. एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में आखिर में इंग्लिश टीम ने 1 रन से जीत हासिल की.

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 171 रन बनाए. अकील हुसैन ने दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाया और आखिरी ओवर में 28 रन बनाकर इतिहास रच दिया.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 का स्कोर ही बना सकी. वेस्टइंडीज की टीम को मैच में करीबी हार का सामना करना पड़ा. मोइन अली को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया. वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले इंग्लैंड की टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

इंग्लैंड को पहला झटका 36 के स्कोर पर टॉम बैंटन के रूप में लगा, जो 25 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद जेम्स विन्स 4 रन बनाकर फैबियन एलन का शिकार बने. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये मोइन अली ने जेसन रॉय के साथ मिलकर ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी निभाई.

जेसन रॉय ने इंग्लैड की तरफ से सर्वाधिक 45 रन बनाए. वहीं मोइन ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 31 रन की पारी खेली. अंत में क्रिस जॉर्डन ने भी तेजी से 27 रन की पारी खेली.इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 171 का स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर और फैबियन एलन ने 2-2 सफलताएं अर्जित की.

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और ब्रैंडन किंग बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उसके बाद शाई होप भी 2 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए. निकोलस पूरन ने 24 और डैरेन ब्रावो ने 23 रन की पारी खेली. कप्तान किरोन पोलार्ड 1 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए.

यहां से मैच में रोमारियो शेफर्ड (28 गेंद, 44* रन) और अकील होसैन (16 गेंद, 44* रन) ने तूफानी पारी खली. आख़िरी ओवर में उन्हें जीत के लिए 30 रन की जरूरत थी. अकील हुसैन ने साकिब महमूद के ओवर में दो चौके और लगातार तीन छक्के जड़ टीम को जीत दिलाने की खूब कोशिश की जो नाकाफी साबित हुई.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...