बढ़ती महंगाई पर भड़की अलका, कहा ग़रीब आदमी को प्रधानमंत्री सीधे ज़हर ही क्यों नहीं दे देते

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

पहले से ही कमरतोड़ महंगाई से कराह रही आम जनता को जुलाई महीने के पहले ही दिन मोदी सरकार ने एक और जबरदस्त झटका दे दिया है।

बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये की भारी बढ़ोतरी कर दी गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि से आम आदमी का पहले से ही कचूमर निकला हुआ था।

उसके बाद दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी और अब ये रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है ।

वहीं व्यावसायिक रसोई गैस सिलेंडरों की कीमत में भी 76 रुपये का इजाफा किया गया है। जुलाई का महीना शुरु होते ही आम आदमी की जेब पर इसे बड़ा सरकारी हमला माना जा रहा है।

मोदी सरकार का मन इतने से भी नहीं भरा है। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने आज से पैसा निकालने पर चार्ज बढ़ा दिया है। अब कोई भी ग्राहक एक महीने में चार बार ही अपने पैसे बैंक से निकाल पाएगा।

चार बार से ज्यादा ब्रांच से पैसे की निकासी करने पर 15 रुपये का अतिरिक्त सर्विस चार्ज देना होगा। यह नियम बैंक के साथ साथ ATM से भी पैसे निकालने पर लागू होगा।

देश की सबसे बड़ी गैस कंपनी के तौर पर अपनी पहचान रखने वाली कंपनी इंडियन की वेबसाइट के अनुसार 01 जुलाई से दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें अब बढ़कर 834.5 रुपये हो गई है जबकि 01 जून को इसकी कीमत 809 रुपये थी जबकि 19 किलो वाले व्यावसायिक सिलेंडर की कीमत अब 1550 रुपये हो गई है। 01 जून को व्यावसायिक सिलेंडर की कीमत 1473.50 रुपये थी।

पिछले 06 महीनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो पाएंगे कि वर्ष 2021 में अब तक घरेलू गैस की कीमतों में 140 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है।

लगातार कोरोना की दो लहरें और उसके बाद दो लाॅकडाउन से वैसे ही मध्यम वर्ग और गरीब तबका तड़प रहा था, उसके बाद लगातार बढ़ती महंगाई ने लोगों का जीना दुखी कर दिया है।

आम आदमी इस बेतहाशा बढ़ती महंगाई से त्रस्त है। लोगों की नौकरियां जा रही है। नौकरियां हैं भी तो सैलरी में भारी भरकम कटौती हो चुकी है।

छोटे छोटे उद्योग धंधे वाले दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में यह भारी बढ़ोतरी कितनी जायज है?

कांग्रेस के नेशनल मीडिया पैनलिस्ट सुरेंद्र राजपूत ने सुबह सुबह आई मूल्यवृद्धि की इस खबर पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि देखो मोदी जी का खेल, महंगी गैस महंगा तेल.

वहीं अलका लांबा ने लिखा- “ग़रीब आम आदमी को प्रधानमंत्री मोदी जी सीधे ज़हर ही क्यों नहीं दे देते”

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...