सऊदी पर मुकदमों को लेकर अमेरिका को सता रहा ,अपना राज खुलने का डर

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

सऊदी अरब के वास्तविक शासक के खिलाफ दो मुकदमों को लेकर एक पूर्व खुफिया ज़ार ने अमेरिकी सरकार के अत्यधिक संवेदनशील रहस्यों को उजागर करने की धमकी दी। जिसने वाशिंगटन को एक दुर्लभ न्यायिक हस्तक्षेप पर विचार करने के लिए प्रेरित किया।

अमेरिका और कनाडा की अदालतों में भ्रष्टाचार के आरोपों के केंद्र में सऊदी के स्वामित्व वाली कंपनियों द्वारा साद अलजाबरी के खिलाफ आरोप लगाया गया, जो एक पूर्व जासूस था, जो लंबे समय से गुप्त आतंकवाद विरोधी अभियानों पर अमेरिकी अधिकारियों के साथ मिलकर काम करता था।

यह क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (MBA) और अलजाबरी के बीच लंबे समय से चल रहे झगड़े में नवीनतम मोड़ है। अलजाबरी के संरक्षक, प्रिंस मोहम्मद बिन नायेफ, 2017 के महल तख्तापलट में सिंहासन के उत्तराधिकारी के रूप में अपदस्थ किए जाने के बाद वर्तमान में सऊदी हिरासत में हैं।

अप्रैल में मैसाचुसेट्स की एक अदालत में दाखिल एक दुर्लभ अमेरिकी न्याय विभाग ने अलजाबरी के इरादे को कथित राष्ट्रीय सुरक्षा गतिविधियों से संबंधित जानकारी का वर्णन करने के लिए नोट किया। फाइलिंग में कहा गया है, अमेरिका सरकार उचित सरकारी विशेषाधिकारों के दावे के माध्यम से इस कार्रवाई में भाग लेने के लिए विचार कर रही है, जिसमें आवश्यक और लागू होने पर भी शामिल है।

एक महीने बाद दूसरी फाइलिंग में, न्याय विभाग ने अदालत से और समय मांगा क्योंकि राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नाजुक और जटिल निर्णयों की आवश्यकता होती है। फाइलिंग में कहा गया है कि सरकार गुप्त रूप से अदालत को आगे की जानकारी प्रदान करने के लिए तैयार थी।

कानूनी विशेषज्ञों ने कहा है कि वाशिंगटन राज्य रहस्य विशेषाधिकार का आह्वान कर सकता है, जो उसे अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हानिकारक मानी जाने वाली जानकारी के अदालत द्वारा आदेशित प्रकटीकरण का विरोध करने की अनुमति देगा।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...