आमिर सुबहानी बने बिहार के नए मुख्य सचिव, छह जिलों के DM बदले, 23 IPS अधिकारियों का भी तबादला

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

पटना: बिहार सरकार ने गुरुवार रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। 1987 बैच के आईएएस अधिकारी आमिर सुबहानी राज्य के नए मुख्य सचिव होंगे। वह त्रिपुरारी शरण की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल शुक्रवार को खत्म हो रहा है। समाज कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अतुल कुमार को विकास आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई है। तीन विभागों के मुखिया और नालंदा, गया, दरभंगा, सुपौल और सहरसा के डीएम समेत कुल 27 IAS Bअधिकारियों का तबादला हुआ है। इसके अलावा भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के 23 अफसरों का भी तबादला हुआ है और तीन को अतिरिक्त प्रभार मिला है।

शासन से जारी आदेश के अनुसार, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद को निगरानी विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार को भी बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान के महानिदेशक का पदभार सौंपा गया है। नए मुख्य सचिव आमिर सुबहानी फिलहाल इसका प्रभार देख रहे थे। भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि को पटना प्रमंडल के आयुक्त की जिम्मेवारी सौंपी गई है। नए जिलाधिकारी के तौर पर दरभंगा में राजीव रोशन, गया में त्यागराजन एस एम, सुपौल में कौशल कुमार, समस्तीपुर में योगेंद्र सिंह, सहरसा में आनंद शर्मा और नालंदा में शशांक शुभंकर को तैनात किया गया है। इसी तरह चार विभागों में नए सचिव बनाए गए हैं। समाज कल्याण विभाग में प्रधान सचिव का जिम्मा संदीप पौण्ड्रीक, जल संसाधन विभाग के सचिव का जिम्मा संजय अग्रवाल, समाज कल्याण विभाग के सचिव की जिम्मेवारी दयानिधान पांडेय और श्रम विभाग का सचिव संदीप आर पुडलकुट्टी को बनाया गया है।

राज्य सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों का बड़े पैमाने पर तबादला किया है। राज्य में तीन जिलों के वरीय पुलिस अधीक्षक एवं 11 जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले गए हैं। समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो को पटना का एसएसपी बनाया गया है, पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा को अगले आदेश तक पुलिस मुख्यालय में तैनात किया गया है। दरभंगा के एसएसपी बाबूराम को भागलपुर का एसएसपी बनाया गया है। जमुई के पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल को पटना का रेल पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। बेगूसराय के पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार दरभंगा के एसएसपी बनाए गए है। किशनगंज पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष को पूर्वी चंपारण का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर के सहायक निदेशक इनामुलहक मेंग्नू को किशनगंज का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

बता दें कि मुजफ्फपुर के रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह को अररिया का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। पटना यातायात पुलिस अधीक्षक डी. अमरकेश को सुपौल का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार को बेगूसराय का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वहीं, अररिया के एसपी हृदयकांत को समस्तीपुर का पुलिस अधीक्षक, पटना पूर्वी नगर पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र कुमार को कटिहार का पुलिस अधीक्षक, पटना पश्चिमी सिटी एसपी अशोक मिश्रा को नालंदा का पुलिस अधीक्षक, मधुबनी के जयनगर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शौर्य सुमन को जमुई का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

पटना मध्य सिटी एसपी अमरीश राहुल को पटना का यातायात पुलिस अधीक्षक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। सीतामढ़ी के पुपरी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रमोद कुमार यादव को पटना पूर्वी का पुलिस अधीक्षक, मुजफ्फरपुर नगर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार को मधेपुरा का पुलिस अधीक्षक, दरभंगा के नगर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार प्रसाद को मुजफ्फरपुर का रेल पुलिस अधीक्षक, शिवहर के पुलिस अधीक्षक संजय भारती को कटिहार रेल पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, पटना अनंत कुमार राय को शिवहर का पुलिस अधीक्षक, औरंगाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजेश कुमार को पटना पश्चिमी का नगर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...