पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा, 8 चरणों में होंगे चुनाव


नई दिल्ली  :  चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। शुक्रवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनाव आयोग ने चुनाव की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव इस बार 8 चरणों में होंगे।

पहले चरण की अधिसूचना 2 मार्च को जारी होगी। पहले चरण में 30 सीटों पर 27 मार्च को मतदान होगा। वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने तमिलनाडु केरला असम और पांडिचेरी में भी विधानसभा चुनाव के कार्यक्रमों की घोषणा की है।

आपको बता दें कि बुधवार को ही चुनाव आयोग के अधिकारियों की बैठक हुई थी। जिसकी अध्यक्षता मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने की थी। चुनाव आयोग का कहना है कि कोरोनावायरस को मध्य नज़र रखते हुए विधानसभा चुनाव कई चरणों में कराया जाएगा।

पश्चिम बंगाल विधानसभा की 24 सीटों के लिए इस बार कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। यहां मुख्य टक्कर बीजेपी और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी के बीच है। ध्यान रहे  2014 में बीजेपी सिर्फ 2 लोकसभा सीटें जीती थी । जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया और 42 में से 18 सीटें जीती।

वहीं दूसरी ओर 2014 में तृणमूल कांग्रेस 42 में से 34 सीटें जीती थी जबकि 2019 में सिर्फ 22 सीटें ही ममता बनर्जी की पार्टी के खाते में आई थी।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...