असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में विपक्ष की ‘आक्रामकता’ के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

मीडिया को जानकारी देते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, यह बहुत कठिन हो जाता है जब संसद को उस तरह से काम नहीं करना चाहिए जिस तरह से उसे काम करना चाहिए। एक सांसद होने के नाते ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार की गलतियों को उजागर करने और सरकार के सामने लाने की जिम्मेदारी होने के बावजूद हम सरकार की गलतियों को उजागर नहीं कर पा रहे हैं. सरकार खुद खुश होती है जब संसद उस तरह से काम नहीं करती जिस तरह से उसे काम करना चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस मुद्दे पर बहस करने के बजाय, केंद्र ने सदन में अपनी बहुमत की शक्ति का उपयोग करके केवल यह सुनिश्चित किया कि सरकारी विधेयक पारित हो जाएं।

AIMIM प्रमुख ने कहा, इस संसदीय सत्र में विपक्ष की आक्रामकता सिर्फ इसलिए है क्योंकि बीजेपी पेगासस जैसे मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार नहीं है।

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि NCBC बिल पास होने के दौरान विपक्ष और मोदी सरकार दोनों ने सिर्फ उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव को देखते हुए हाथ मिलाया था. उन्होंने सवाल किया कि संसद में उठाए गए अन्य मुद्दों की अनदेखी क्यों की जाती है।

क्या देश का विकास केवल चुनावों में है, न कि संसद में स्वस्थ बहस पर, जहां विपक्ष सत्ताधारी दल से उनके कामों के बारे में सवाल कर सकता है। भारतीय जनता पार्टी के संसदीय सत्र के मूल उद्देश्य को भूल चुकी है। बीजेपी महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस करने के बजाय अपनी मर्जी से संसद चला रही है।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि जब से बीजेपी सत्ता में आई है, उसने संसद में शक्तियों के पृथक्करण को अलग रखा है। ओवैसी ने कहा, मोदी सरकार सदन में विपक्ष की आलोचना सुनने को तैयार नहीं है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...