आजम खान और उनके बेटे को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बड़ी राहत मिली है। एक आपराधिक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोनों को जमानत पर रिहा करने का आदेश दे दिया है। मंगलवारो को एक अंतरिम आदेश में समाजवादी पार्टी नेता और उनके बेटे की जमानत को मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि यह आदेश चार हफ्ते यानी एक महीने के बाद लागू किया जाएगा।

पासपोर्ट, पैनकार्ड बनाने में गड़बड़ी से जुड़े मामले में पिता-पुत्र पर आपराधिक मामला दर्ज था और दोनों को गिरफ्तार किया गया था। अब सर्वोच्च अदालत ने इस मामले में दोनों को राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश में संबंधित निचली अदालत द्वारा चार सप्ताह के भीतर मामले में बयान दर्ज करने के बाद उन्हें जमानत पर रिहा किया जाए। अब्दुल्ला खान के ऊपर और भी कई केस दर्ज हैं. ऐसे में उनकी रिहाई होना मुश्किल है। वहीं, आजम की रिहाई को लेकर यूपी सरकार राजी नहीं है।

आपको बता दें कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान पर कई मामलों में केस दर्ज है। लंबे वक्त से दोनों उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद थे। हाल ही में जब आजम खान की तबीयत बिगड़ी तब उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।

वहीं दूसरी तरफ सपा नेता आजम खान के वकील कपिल सिब्बल का कहना है कि 280/2019 FIR केस में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। वकील ने कहा कि सरकार ने पासपोर्ट और पैन कार्ड मामले में दो अलग-अलग केस दर्ज किए हैं, जबकि इस केस की मुख्य प्राथमिकी में आजम खान को जमानत मिल चुकी है।

आजम खान और उनके बेटे पर ज़मीन हड़पने, फर्जी कागज़ात समेत अन्य कुछ मामलों में उत्तर प्रदेश की अलग-अलग अदालतों में केस चल रहा है। कुछ वक्त पहले ही आजम खान की पत्नी को ज़मानत मिली थी और वो बाहर आई थीं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...