बाबा साहेब ने संविधान की 1 लाइन भी नहीं लिखी,नवोदय स्कूल के प्रिंसिपल ने विद्यार्थियों को दिया ज्ञान

नई दिल्ली :भारत का संविधान बाबा भीमराव आंबेडकर ने नहीं, बल्कि प्रेम बिहारी नारायण रायजादा ने लिखा है। बाबा भीमराव आंबेडकर ने संविधान की 1 लाइन भी नहीं लिखी। यह कहना है रायसेन जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय बाड़ी के प्रिंसिपल जितेंद्र मिश्रा का। उन्होंने कहा कि कई लोगों में यह अभी भी भ्रांति है कि भारत का संविधान बाबा भीमराव आंबेडकर ने लिखा है, पर ऐसा नहीं है। उन्होंने यह बात संविधान दिवस पर नवोदय विद्यालय बाड़ी में आयोजित कार्यक्रम में कही। जिसका वीडियो बुधवार को सामने आया। वीडियो देखने के बाद लोग आक्रोश जता रहे हैं और प्रिंसिपल को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं।

बीते दिनों संविधान दिवस पर जवाहर नवोदय विद्यालय बाड़ी के प्रिंसिपल जितेंद्र शर्मा ने गलत शिक्षा नीति के तहत यह कहा कि भारत का संविधान बाबा भीमराव आंबेडकर ने नहीं, बल्कि बिहार के प्रेम बिहारी नारायण रायजादा ने लिखा है। उनकी हैंडराइटिंग बहुत अच्छी थी, उनके हाथों द्वारा संविधान की किताब लिखी गई है। लोगों में अभी भी यह भ्रांति है कि भारत का संविधान भीमराव आंबेडकर ने लिखा है, पर ऐसा नहीं है। उनके द्वारा संविधान की एक लाइन भी नहीं लिखी गई। यही बात उन्होंने विद्यालय में उपस्थित छात्र-छात्राओं को भी दोहराई। कई संगठनों ने प्रिंसिपल की इस बात पर विरोध भी जताया है। वहीं नवोदय विद्यालय बाड़ी प्रिंसिपल के पद से बर्खास्त करने की मांग भी की है।

अहिरवार समाज संघ मध्य प्रदेश द्वारा शिक्षा मंत्री भारत सरकार दिल्ली को भी एक पत्र सौंपा गया है, जिसमें नवोदय विद्यालय के प्रिंसिपल जीतेंद्र मिश्रा द्वारा बाबा साहब की छवि धूमिल करने उनके संविधान निर्माण के योगदान की अनदेखी करना व एक केली ग्राफ को संविधान निर्माता बताकर राष्ट्र समाज तथा आने वाली पीढ़ियों को भ्रमित करने के जुर्म में देशद्रोह के तहत मुकदमा कायम कर सेवा समाप्त कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई है। मामले में जब शिक्षक से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...