बेन स्टोक्स का आरोप, वर्ल्ड कप में जानबूझकर हारी थी टीम इंडिया, कोहली-धोनी पर भी उठाए सवाल

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली: बेन स्टोक्स ने अपनी नई किताब ‘ऑन फायर’ में भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के इस मैच का जिक्र किया…इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाजों के रवैये पर अपनी किताब में टिप्पणी से तूफान खड़ा कर दिया. पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त ने दावा किया था कि स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है- भारतीय टीम जानबूझकर इंग्लैंड के खिलाफ हारी, जिससे पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाए.

बेन स्टोक्स के बयान से मचा तूफान
स्टोक्स ने अपनी नई किताब “ऑन फायर” में भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के इस मैच का जिक्र किया है. बेन स्टोक्स ने कहा, धोनी जब बल्लेबाजी के लिए आए थे, तब भारतीय टीम को 11 ओवरों में 112 रन चाहिए थे और उन्होंने अजीब तरीके से बल्लेबाजी की.

धोनी ने जीतने का जज्बा नहीं दिखाया
बेन स्टोक्स के मुताबिक उस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जीतने का जज्बा नहीं दिखाया. इतना ही नहीं स्टोक्स ने कहा कि उन्हें रोहित शर्मा और विराट कोहली की पार्टनरशिप भी ‘बहुत धीमी’ थी. हालांकि बेन स्टोक्स ने इस दावे को नकार दिया था.

भारत की इस हार से फैंस काफी नाराज हुए
2019 वर्ल्ड कप के 38वें मैच में इंग्लैंड ने भारत के सामने 338 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन टीम इंडिया निर्धारित ओवरों में 306/5 रन ही वना पाई और वह मुकाबला 31 रनों से गंवा बैठी थी. भारत की इस हार से फैंस काफी नाराज हुए थे. उस मैच में महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव नाबाद लौटे थे. दोनों भारत को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाए थे.

बल्लेबाजी पर हैरानी जताई
थोनी ने 31 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली. वहीं, केदार जाधव 13 गेंद पर 12 रन ही बना सके. जब दोनों क्रीज पर उतरे, उस समय तेजी से रनों की दरकार थी, लेकिन दोनों सुस्त नजर आए. इस हार के बाद धोनी और कोहली की इच्छा शक्ति पर सवाल उठने लगे थे. कमेंट्री बॉक्स में बैठे पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने धोनी ,कोहली ,रोहित और केदार की बल्लेबाजी पर नराजगी जताए थे.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...