पंजाब में किसानों के बड़े बिजली बिल होंगे माफ, CM बनते ही चन्नी का ऐलान

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

आज पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने कार्यभार संभाला। सीएम पद समालते ही चन्नी ने आगामी चुनाव को देखते हुए किसानों को सौगात दी है। चन्नी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद आयोजित प्रेस कांफ्रेस में सभी किसानों के पानी और बिजली बिल को माफ़ करने का ऐलान किया। साथ ही उन्होंने मीटर बहाल करने की भी घोषणा की है।

आज प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कामों की तारीफ़ की और मोदी सरकार से तीनों कृषि कानून वापस लेने की भी मांग की है …. चन्नी ने कहा कि पंजाब सरकार किसानों के साथ है। हम केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निवेदन करते हैं। यह आम आदमी की सरकार है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में बहुत अच्छा काम किया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आम आदमी को मुख्यमंत्री बनाया है। मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करता हूं। हम किसानों के पानी और बिजली के बिल माफ करेंगे।

शपथ सभालने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में चन्नी ने यह भी कहा कि रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और सभी मुद्दों का समाधान होगा। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व की ओर से तय 18 सूत्री कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि वह राज्य के लोगों का भरोसा दिलाते हैं कि आने वाले दिनों में सभी मसलों का हल होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब की एकता, अखंडता और भाईचारा को कायम रखना है। हम सबको मिलकर रहना है। पंजाब को आगे बढ़ाना है।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान चन्नी अपने पुराने दिनों को याद करके भावुक भी हो गए। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि मेरे पिता घर चलाने के लिए हर घर जाकर टेंट लगाने का काम किया करते थे लेकिन आज कांग्रेस पार्टी ने एक गरीब को यहां लाकर बिठाया है जहां तक मेरी औकात भी नहीं थी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का भी शुक्रिया अदा किया और कहा कि राहुल गांधी एक क्रांतिकारी नेता हैं जो गरीबों की बात करते हैं और उनको साथ लेकर चलते हैं। जो लोग गरीबी से उठ रहे हैं और अम्बेडकर की सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं, उनका साथ राहुल गांधी ने दिया है।

इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने दलित समुदाय से आने वाले चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर कहा कि यह कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है और पंजाब के दलित इस हथकंडे में नहीं आएंगे… सोमवार को मायावती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पंजाब में दलित समुदाय के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जाना चुनावी हथकंडा है, इसके सिवाय कुछ नहीं है।….

आगे उन्होंने कहा कि मीडिया के जरिये पता चला है कि पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव गैर दलित के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा, जिससे यह साफ जाहिर है कि कांग्रेस पार्टी का अभी तक दलितों पर पूरा भरोसा नहीं जमा है। किन्तु इनके इस दोहरे चाल-चरित्र व चेहरे से वहां के दलित वर्ग के लोगों को सावधान रहना है। इससे यह भी स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी पंजाब में अकाली दल व बसपा के गठबंधन से बहुत ज्यादा घबराई हुई है।…. मुझे पूरा भरोसा है कि पंजाब के दलित वर्ग के लोग इनके इस हथकंडे के बहकावे में कतई नहीं आएंगे। बता दें कि बसपा और शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पिछले जून माह में गठबंधन किया है।….

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...