OBC मंत्री गिनने वाली भाजपा देश में OBC की गिनती भी कराए

ravish kumar attack on pm modi
किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

जब खुद बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के कैबिनेट में जाति की गिनती कर रही है तो देश में जाति की गिनती क्यों नहीं करा रहे हैं ? कल ही बीजेपी के अध्यक्ष ने OBC मंत्रियों का स्वागत किया। दो महीने से OBC मंत्री बनाए जाने का स्वागत कार्यक्रम चल रहा है। ज़्यादातर नाम के मंत्री बने हैं और राज्य मंत्री बने हैं लेकिन ऐसे पेश किया जा रहा है जैसे रक्षा मंत्री और वित्त मंत्री बना दिए गए हैं।

राज्य मंत्रियों का क्या काम होता है आप जानते हैं। किसने कहा था कि आप गिन गिन कर बताएँ और पोस्टर लगा कर बताएँ और मंत्री बनाने के महीने भर बाद तक बताते रहें कि 27 OBC मंत्री बनाने के लिए मोदी जी का धन्यवाद। जब आपने यह शुरू किया है तो इसे OBC की गिनती पर ख़त्म कीजिए। और अगली जनगणना में जाति की गिनती कराने का क्या मतलब है, जो गिनती हो चुकी है उसे सार्वजनिक कीजिए ताकि विद्वान लोग देखें। उसकी कमियाँ निकालें जिसे अगली गिनती में ठीक की जा सके।

लोक सभा और राज्य सभा में सरकार के मंत्री ने आरक्षकों लेकर जो बातें कहीं हैं वो काफ़ी महत्वपूर्ण है। डॉ वीरेंद्र सिंह ने पचास फ़ीसदी से अधिक आरक्षण बढाने की बात पर कहा कि सदन की भावना का ध्यान रखा जाएगा। राज्य सभा में कहा कि तीस साल से पचास फ़ीसदी आरक्षण की सीमा है।

इस इशारे को समझिए तो भाजपा अपने को लंबे समय तक के लिए सत्ता में सुनिश्चित करने के लिए आरक्षण की सीमा बढ़ाने का मन बना चुकी है। वरना मोदी सरकार के मंत्री इतना बड़ा इशारा नहीं करेंगे। इसका मतलब है बीजेपी जाति की गिनती भी कराएगी और आरक्षण की सीमा पचास फ़ीसदी से अधिक भी करेगी। बाक़ी विस्तार से समझने के लिए इसे देखें ।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...