बीजेपी नेता ने महात्मा गांधी को बताया ‘पाकिस्तान का राष्ट्रपिता’, पार्टी ने किया निलंबित

लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण आते-आते चुनावी माहौल में एक बार फिर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी चर्चा के केंद्र में आ गए हैं। गांधी और नाथूराम गोडसे को लेकर अलग-अलग बयानों के बीच मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता अनिल सौमित्र ने महात्मा गांधी को ‘फादर ऑफ पाकिस्तान यानी पाकिस्तानका राष्ट्रपिता’ बताया है. जिसके बाद उन पर पार्टी ने कार्रवाई की है। भारतीय जनता पार्टी ने बीजेपी नेता अनिल सौमित्र को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

दरअसल, अनिल सौमित्र ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता करार दिया था। जिसके बाद पार्टी ने उन पर अनुशासनात्म कार्रवाई की और उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया. साथ ही बीजेपी ने सात दिनों के भीतर इस मामले पर जवाब तलब किया है। बता दें कि इससे पहले भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. विवाद बढ़ता देख उन्होंने यूटर्न लिया और बाद में बयान पर माफी मांग ली।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग के लिए आज चुनाव प्रचार थम जाएगा. इससे पहले पीएम मोदी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान से किनारा किया और उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे पर दिए गए उनके बयान को लेकर वह प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कभी माफ नहीं कर पाएंगे। बता दें कि 19 मई को 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जिनमें पंजाब की 13 सीटों भी शामिल हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे।

loading...
आप की बात हम लिखेंगे jjpnewsdesk@gmail.com भेजें

जे जे पी न्यूज़ एक स्वतंत्र, गैर लाभकारी संगठन है हमारी पत्रकारिता को जारी और आज़ाद रखने के लिए आर्थिक मदद करें.