बीजेपी ने यूपी चुनाव से पहले मुस्लिम वोटरों तक पहुंचने के लिए बनाई ये योजन

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले मुस्लिम वोटरों को लुभाने के लिए, बीजेपी ने अल्पसंख्यक समुदाय के 3 करोड़ मतदाताओं तक पहुंचने का योजना बनाई है।

खबर के मुताबिक , बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में करीब 5,000 मुस्लिम मतदाताओं तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है। मोदी और योगी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए भारतीज जनता पार्टी के कार्यकर्ता मुस्लिम मतदाताओं के पास जाएंगे।

खबर के मुताबिक, बीजेपी के उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यक मोर्चा को राज्य में इस अभियान के तहत एक कार्यक्रम तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है, जहां करीब 20 फीसदी मुसलमानों की आबादी है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के तहत बीजेपी उन निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगी जहां जीत का अंतर करीब 5,000 मतों का है। पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इस कार्यक्रम के लिए दो प्रभारी नियुक्त करेगा।

प्रत्येक विधानसभा सीट पर 50 कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी और एक कार्यकर्ता अपने क्षेत्र के 100 मुस्लिम मतदाताओं तक पहुंचेगा। बीजेपी मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध वर्ग जैसे शिक्षकों, प्रोफेसरों, डॉक्टरों, इतिहासकारों, इंजीनियरों और कलाकारों को भी शामिल करेगी।

अपने अभियान के हिस्से के रूप में, बीजेपी पिछड़े क्षेत्रों के मुसलमानों से संपर्क करने और उन्हें पीएम उज्ज्वला योजना, पीएम आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना और किसान सम्मान निधि के बारे में सूचित करने का लक्ष्य रखेगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश के 145 विधानसभा क्षेत्रों में मुस्लिम मतदाता निर्णायक है।

70 सीटें ऐसी हैं जहां मुसलमानों की आबादी 20 से 60 फीसदी के बीच है। इनमें से ज्यादातर विधानसभा सीटें पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और नदी के इलाकों में हैं। मुस्लिम वोटरों के अलावा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी सिख और ईसाई समुदाय के लोगों तक पहुंचेंगे।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...