भाजपा बंगाल को बांटने की कर रहे कोशिश : ममता बनर्जी

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

बंगाल:मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना ऐसे समय में हुई है जब भारतीय जनता पार्टी के कई सांसदों और विधायकों ने केंद्र सरकार से उत्तर बंगाल को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने का आग्रह करने का फैसला किया है।

“हमने कभी भी उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल के बीच अंतर नहीं किया। पश्चिम बंगाल और राज्य के इन दोनों हिस्सों में कोई अंतर नहीं है। हमने बंगाल के दोनों हिस्सों को समान महत्व देने और उन्हें समान रूप से विकसित करने का प्रयास किया है।

MS शिक्षा एकेडमी
“मैं यह भी कहना चाहूंगा कि कुछ मामलों में, उत्तर बंगाल में विकास दक्षिण बंगाल की तुलना में अधिक रहा है। हम केंद्र को किसी भी तरह से राज्य को विभाजित करने की अनुमति नहीं देंगे, ”बनर्जी ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

मुख्यमंत्री का आरोप बीजेपी विधायकों और सांसदों ने रविवार शाम को एक बैठक के बाद लिया और केंद्र से पांच जिलों – कूच बिहार, दार्जिलिंग, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी और कलिम्पोंग को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने की अपील करने का फैसला किया।

“इस क्षेत्र में चीन और बांग्लादेश से बहुत अधिक घुसपैठ हुई है और कोई भी सुरक्षित नहीं है। इस स्थिति के कारण प्रतिनिधि को भी सुरक्षा सामग्री लेना पड़ता है। इस स्थिति में, हम केंद्र से अपील करेंगे कि उत्तर बंगाल के इन जिलों को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया जाए, ”बैठक में मौजूद एक बीजेपी सांसद ने नाम न छापने की शर्त पर IANS को बताया।

इस ‘साजिश’ के पीछे भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेताओं का हाथ होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ममता ने कहा, बीजेपी हार नहीं मान सकती और इसलिए वह कूचबिहार, अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और कलिम्पोंग को बेचने की कोशिश कर रही है। हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे। बीजेपी को बांटो और राज करो की इस नीति को बंद कर अपने काम पर ध्यान देना चाहिए।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...