बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर कैप्टन अमरेंद्र सिंह का बड़ा फैसला

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा है, लेकिन साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की प्रशंसा की है।… मीडिया में दिए एक इंटरव्यू के दौरान कैप्टन ने नई पार्टी बनाने का जिक्र किया, वहीं उन्होंने यह बात भी साफ कही कि जब तक किसानों का मसला हल नहीं होता, वह बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह किसानों की समस्या को हल करने के लिए मोदी सरकार और किसानों के बीच मध्यस्थता करने के लिए तैयार हैं।

वहीं नवजोत सिंह सिद्धू बारे बोलते हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को प्रधान बनाकर कांग्रेस पार्टी पछताएगी। उन्होंने कहा कि सिद्धू कांग्रेस में रहें या न रहें परन्तु अब कांग्रेस के लिए उनके दरवाजे बंद हैं। वह कभी भी कांग्रेस में नहीं जाएंगे।… उन्होंने सिद्धू को एक बार फिर अस्थिर नेता बताया। उन्होंने कहा कि सिद्धू को कभी भी अपने मंत्रालय की समझ ही नहीं आई, जिसके कारण उन्होंने सिद्धू को हटा दिया। कैप्टन बोले कि सिद्धू के संबंध में उन्होंने हाईकमान को पहले ही सतर्क कर दिया था कि यह इन्सान उन्हें तंग करेगा। लेकिन जब तक पार्टी को समझ आएगी, बहुत देर हो चुकी होगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने मीडिया में काफी सकारात्मक जवाब दिया है। कैप्टन ने कहा कि चन्नी अच्छा काम कर रहे हैं और उन्होंने पहले भी उनके साथ सरकार में काम किया है। चन्नी इज गुड ब्वाय।

पंजाब में कैप्टन अमरेंद्र सिंह नई पार्टी का तो गठन करने जा रहे हैं लेकिन उनके साथ कौन लोग हैं, इस बात पर अभी वह कुछ भी साफ नहीं बता रहे हैं। कैप्टन ने इस सवाल पर कहा कि वह फिलहाल यह नहीं बता पाएंगे कि उनके साथ कितने लोग हैं, लेकिन उन्हें रोजाना बड़ी मात्रा में कांग्रेस से संबंधित लोगों के फोन आ रहे हैं।… कैप्टन ने कहा कि कई सीटिंग विधायक भी उनके संपर्क में हैं लेकिन उन्होंने इस बात का तर्क दिया कि उनके विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य चल रहे हैं और अगर वह उन लोगों के नाम सामने लाते हैं तो उन पर बुरा असर पड़ सकता है।

कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के साथ बढ़ रहे संबंधों को लेकर कहा कि वह सिर्फ किसानों के मुद्दे को लेकर ही दो बार गृह मंत्री अमित शाह तथा एक बार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ मिले हैं। वह चाहते हैं कि किसानों का मसला हल हो। करीब एक साल से ये लोग सड़कों पर बैठे हैं और अकेले पंजाब से ही 407 किसान अब तक मौत का शिकार हो चुके हैं।…

कांग्रेस में घर वापसी के सवाल पर कैप्टन ने कहा कि वह अलग किस्म के इन्सान हैं तथा उन्होंने जब भी कभी कोई कदम उठाया है, तो वह वापस नहीं लौटते। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें वापस कांग्रेस में आने के लिए संपर्क किया है, लेकिन वह अपना फैसला ले चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह अब घर नहीं बैठेंगे और लगातार पंजाब की राजनीति में सक्रिय रहेंगे। उन्होंने कहा कि मेरा अभी रिटायर होने का मूड नहीं है तथा वह लड़ने के लिए तैयार हैं।

कैप्टन ने कहा कि किसानों का मसला हल करना उनकी पहल है क्योंकि जो धरने पर एक साल से किसान बैठे हैं, वे बेहद गरीब किसान हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ वह तभी गठबंधन करेंगे अगर किसानों का मसला हल होगा तो। कैप्टन ने कहा कि अगर यह मसला हल नहीं होता तो पंजाब में चुनाव कैसे होंगे, यह ही बड़ा सवाल है। क्योंकि किसानों के विरोध के बीच में राज्य में चुनाव प्रचार करना आसान नहीं है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...