केंद्र सरकार ने टैक्स वसूली में PhD कर रखी है :राहुल गांधी

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना महामारी के दौरान भी प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार के खिलाफ हमला बोलने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे. पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर उन्होंने एक बार फिर केंद्र सरकार पर तंज कसा है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक हिंदी अखबार के लेख को शेयर किया है, जिसका शीर्षक है- ‘सरकार ने आय और कॉर्पोरेट करों से ज्यादा कमाई तो पेट्रोल-डीजल से की है’. इस लेख को आधार बनाकर राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि ‘केंद्र सरकार ने टैक्स वसूली में PhD कर रखी है’.

दरअसल, राहुल ने अपने ट्विटर हैंडल पर जो लेख शेयर किया है, उसके मुताबिक ‘भारत सरकार को आयकर से 4.69 लाख करोड़ रुपये मिले हैं, जबकि प्राइवेट कंपनियों ने 4.57 लाख करोड़ का कॉरपोरेट टैक्स जमा किया है. वहीं, दूसरी ओर इन दोनों से ज्यादा टैक्स जनता ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और वैट के रूप में 5.25 लाख करोड़ रुपये चुकाए हैं. ये आंकड़े केवल दिसंबर 2020 तक के हैं, जिसमें जनवरी से मार्च वाली तिमाही शामिल नहीं है’.

इससे पहले, शुक्रवार को भी राहुल ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘मोदी सरकार के विकास का ये हाल है कि अगर किसी दिन पेट्रोल-डीजल के दाम ना बढ़ें तो ज्यादा बड़ी खबर बन जाती है’. इसी के साथ, प्रियंका गांधी और कांग्रेस के अन्य नेता आए दिन सरकार के खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं. इससे पहले, उन्होंने कहा था कि ‘देश की GTP क्रैश हो रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है, ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं. राहुल गांधी ने आगे लिखा भाजपा कितने और तरीकों से देश को लूटेगी’.

एक बार फिर बढ़ीं ईंधन की कीमतें
दरअसल, एक दिन तक स्थिर रहने के बाद आज ईंधन की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है. कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें अब 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं जबकि अन्य में यह इसके काफी करीब है. वर्तमान में भोपाल में पेट्रोल की कीमत 105.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.65 रुपये प्रति लीटर है, इसके बाद मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्रमशः 103.36 रुपये और 95.44 रुपये प्रति लीटर हैं. वहीं, पटना में ईंधन की कीमतें 99.28 और पेट्रोल और डीजल के लिए 93.30 रुपये प्रति लीटर है. दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 97.22 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 87.97 रुपये प्रति लीटर है.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...