मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किए रोजगार देने का वादा, बोले – हर घर से एक युवा को मिलेगी नौकरी

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

गोवा: आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में कई अहम ऐलान किए हैं. गोवा की राजधानी पणजी में उन्होंने सूबे के लोगों के लिए कई बड़े ऐलान किए. उन्होंने कहा कि अच्छी नीयत वाली सरकार आएगी तो सबकुछ हो सकता है. उन्होंने कहा कि गोवा में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो राज्य के हर घर से एक युवा को नौकरी दी जाएगी.

केजरीवाल लगातार चुनावी राज्यों के दौरे कर रहे हैं और आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने की अपील कर रहे हैं. पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में पार्टी बहुत ही जोर लगा रही है. साथ ही यूपी चुनाव में भी आम पार्टी पूरी कोशिश में जुटी है

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने किए ये ऐलान.

* सरकारी नौकरियों पर गोवा के बच्चों का अधिकार होगा, पूरे सिस्टम को ट्रांसपेरेंट करेंगे.
* गोवा के हर परिवार से एक युवा को रोजगार देने की व्यवस्था करेंगे.
*जब तक बेरोजगार युवा को रोजगार नहीं मिलता, तब तक 3000 रुपए हर महीने बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा.
*80 फ़ीसदी नौकरियां गोवा के युवाओं के लिए रिजर्व रहेंगी , लेकिन प्राइवेट जॉब रिजर्व नहीं हैं, हम एक कानून लाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि प्राइवेट नौकरियों में 80 फ़ीसदी नौकरियां युवाओं को मिले, लोगों को डर है कि माइनिंग ऑक्शन शुरू होने पर गोवा से बाहर के लोगों को काम मिलेगा, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि माइनिंग में भी 80 फीसदी जॉब गोवा के लोगों के लिए रिजर्व हों.
* टूरिज्म का बहुत नुकसान हुआ है कोरोना के कारण, जब तक उन परिवारों का रोजगार रिस्टोर नहीं होता, उन परिवारों को 5000 रुपये हर महीने दिए जाएंगे.
* माइनिंग पर आश्रित रहने वाले जो परिवार माइनिंग बंद होने के कारण परेशान हैं, उन्हें भी 5000 रुपए हर महीने दिए जाएंगे.
* गोवा के युवा इसलिए बेरोजगार हैं, क्योंकि उनके पास स्किल नहीं है. दिल्ली में हमने स्किल यूनिवर्सिटी बनाई है, ऐसी ही स्किल यूनिवर्सिटी गोवा में भी बनाएंगे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, कुछ दिन पहले सुना कि सावंत साहब ने गोवा में पानी फ्री कर दिया है, हमने दिल्ली में 4 साल पहले यह कर दिया था. अब सुन रहे हैं कि वे डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने जा रहे हैं, यह हमने दिल्ली में 3 साल पहले किया था. दिल्ली में जो काम हो रहा है, उसे यह कॉपी कर रहे हैं. लेकिन जब ओरिजिनल अवेलेबल है तो डुप्लीकेट की क्या जरूरत है.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...