मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का उपचुनाव लड़ना तय,TMC ने शुरू की तैयारी,दिया नया नारा

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

पश्चिम बंगाल में लंबित विधानसभा उपचुनाव कराने को लेकर TMC ने चुनाव आयोग पर दवाब बनाना शुरू कर दिया है. जल्द चुनाव कराने की मांग पर TMC का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही चुनाव आयोग से मुलाकात करेगा. इस बीच, सत्तारूढ़ TMC ने भवानीपुर सीट पर अपनी पार्टी सुप्रीमो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. TMC ने नया चुनावी नारा लांच कर दिया है. TMC ने नए नारे में ममता को भवानीपुर की बेटी बताते हुए इसका नाम ‘उन्नयन घरे-घरे, घरे मेये भवानीपुर’ “विकास हर घर में भवानीपुर की अपनी बेटी” दिया है.

बता दें कि इससे पहले हाल में संपन्न बंगाल चुनाव के दौरान तृणमूल ने ‘बांग्ला निजेर मेये के चाय’ का नारा दिया था, जो बेहद ही हिट रहा था. इसी नारे के जरिए TMC ने चुनाव में स्थानीय बनाम बाहरी के मुद्दे को हवा दी थी, जिसका चुनाव में उसे भारी लाभ मिला. अब उसी तर्ज पर TMC ने भवानीपुर सीट के लिए नया नारा दिया है.

नंदीग्राम से चुनाव हार गईं हैं ममता बनर्जी

दरअसल, कोलकाता का भवानीपुर ममता की परंपरागत सीट रही है. साल 2011 और 2016 में उन्होंने यहीं से जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ी थी. जहां ममता को अपने पूर्व सिपहसालार और चुनाव से पहले तृणमूल छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी से करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन नंदीग्राम से चुनाव हराने के बावजूद बनर्जी के नेतृत्व में TMC तीसरी बार सरकार बनाने में सफल रही हैं.

भवानीपुर सीट से शोभनदेव ने दिया था इस्तीफा

इधर, TMC राज्य में सात विधानसभा सीटों पर जल्द से जल्द चुनाव कराने की लगातार चुनाव आयोग से मांग कर रही है. पार्टी को सितंबर तक उपचुनाव होने की उम्मीद है. भवानीपुर सीट से इस बार TMC के वरिष्ठ नेता और राज्य के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने 28 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी, लेकिन उन्होंने ममता बनर्जी के लिए 21 मई को इस सीट से इस्तीफा दे दिया था. दरअसल मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए ममता का चार नवंबर से पहले विधानसभा का सदस्य बनना जरूरी है. इसीलिए पार्टी जल्द उपचुनाव चाहती है.

 

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...