मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विटर के पक्ष में प्रधनमंत्री मोदी पर तीखा प्रहार,न मेरी सरकार गिरा पाई ,न ट्विटर को डरा पाएगी:ममता

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

केंद्र सरकार और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के बीच चल रहे विवाद में अब पश्चिम बंगाल की सरकार ट्विटर के पीछे वैसे ही पड़ी है जैसे मेरी सरकार के, न मेरी सरकार गिरा पाई थी न ट्विटर को डरा पाएगी: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी एंट्री हो गई है। बनर्जी ने ट्विटर का पक्ष लेते हुए प्रधनमंत्री मोदी पर तीखा प्रहार किया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाए हैं कि वह ट्विटर को अपने कंट्रोल में करना चाहती थी।

लेकिन जब ट्विटर पर कंट्रोल पाने में मोदी सरकार असमर्थ साबित हुई। इसलिए अब ट्विटर को तबाह करने की कोशिश की जा रही है।

जिस तरह से उन्होंने हमारी सरकार को तबाह करने की कोशिश की थी। जब वह मुझे कंट्रोल नहीं कर पाए। इसलिए भाजपा को रोकना जरूरी है।

मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि मैं इसके लिए मोदी सरकार की निंदा करती हूं।

बता दे, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचक मानी जाती हैं। जोकि कई मुद्दों पर अक्सर मोदी सरकार को घेरती रही हैं। अब उन्होंने ट्विटर मामले में भी भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

दरअसल मामला कुछ यूं है कि IT नियमों का पालन ना करने के चलते ट्विटर ने भारत में अपनी कानूनी सुरक्षा खो दी है। अब ट्विटर पर भारत में थर्ड पार्टी गैर कानूनी कंटेंट के लिए IPC की धारा के तहत कार्रवाई की जा सकती है।

दरअसल आईटी एक्ट की धारा 79 के तहत ट्विटर को भारत में लीगल प्रोटेक्शन दिया गया था। जो कि अब नहीं रहेगा।

इस मामले में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का कहना है कि सोशल मीडिया के जरिए ट्विटर देश के कानून की अनिवार्य प्रक्रिया को लागू करने से इनकार कर यूजर्स की शिकायतों को दूर करने में भी नाकाम रहा है।

बीते दिनों ही मोदी सरकार ने ट्विटर को नोटिस जारी किया था। जिसमें उसे नए आईटी नियमों के तत्काल अनुपालन के लिए ‘एक आखिरी मौका’ दिया था।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...