योगी के जनसंख्या नियंत्रण कानून पर ,कहा- सलमान खुर्शीद, पहले अपने मंत्री के नाजायज बच्चों की जानकारी दें योगी जी

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लाये गए जनसंख्या नियंत्रण विधेयक के मसौदे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि सरकार को पहले यूपी के मंत्री के बच्चों की जानकारी दी जानी चाहिए। जिसमे नाजायज बच्चों की भी गिनती हो।

खुर्शीद ने मसौदा विधेयक पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राज्य सरकार को यह साझा करना चाहिए कि उसके मंत्रियों के कितने वैध और नाजायज बच्चे हैं। उन्होने कहा, नेताओं को घोषित करना चाहिए कि उनके कितने बच्चे हैं। मैं यह भी बताऊंगा कि मेरे पास कितने हैं और फिर इस पर चर्चा होनी चाहिए।

बता दें कि रविवार को विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसंख्या नियंत्रण बिल का ड्राफ्ट पेश किया। इस बिल में यह प्रावधान किया गया है कि दो से अधिक बच्चे वाले दंपतियों को सरकारी नौकरी नहीं मिल सकेगी। साथ ही नौकरी कर रहे वो लोग जिनके दो से अधिक बच्चे हैं, उन्हें तमाम सुविधाओं से वंचित कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उन्हें विधेयक लागू करना चाहिए। इससे पहले उन्हें यह सूचना देना चाहिए कि उनके मंत्रियों के कितने बच्चे हैं। उसके बाद विधेयक लागू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पॉलिटीशियन यह घोषणा करे कि उनके कितने बच्चे हैं और हम अपनी घोषणा करेंगे कि हमारे कितने बच्चे हैं…उसके बाद तय होगा। यह भी बता दें कि वैध और अवैध बच्चे कितने हैं।

सलमान खुर्शीद के इस बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी…जिनके भाव और जिनके कृत्य जैसे रहे हैं, वो वैसी ही बात करते हैं। जो इस धरती पर आया है, वो सब जायज है और हमारे लिए कुछ भी नाजायज नहीं है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...