सीएम केजरीवाल का ऐलान, दिल्‍ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन,कोविड प्रोटोकॉल का करें पालन

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है. एलजी और वह पूरे हालात पर नजर रखे हुए हैं. केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से लगातार संपर्क में हैं और केंद्र का पूरा सहयोग मिल रहा है. पहले भी दिल्ली वालों ने मिलकर कोरोना की लहर से पार पा लिया था, इस बार भी हम पार पा लेंगे.

जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह वैक्सीन जरूर लगवा लें. वैक्सीन का मतलब यह नहीं है कि आप संक्रमित नहीं होंगे, लेकिन इसे लगवाने से आपकी जान के ऊपर खतरा कम हो जाता है. हमारी कोशिश होगी कि कम से कम पाबंदिया लगे, ताकि लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा न हो. कल डीडीएमए की बैठक है और हालातों की समीक्षा की जाएगी.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि मुझे भी कोरोना हो गया था. लगभग 7-8 दिन मैं होम आइसोलेशन में रहा. लगभग 2 दिन बुखार रहा. उसके बाद ठीक हुआ. कोरोना नियमों के हिसाब से 7 से 8 दिन होम आइसोलेशन में रहा. होम आइसोलेशन में था, लेकिन फोन पर दिल्ली की हालात पर सबसे संपर्क में था.

उन्होंने कहा कि कल लगभग 20000 नए मामले आए थे. आज लगभग 22000 आएंगे. तेजी से मामले बढ़ रहे हैं. यह एक चिंता का विषय है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. पिछली जो लहर अप्रैल-मई में आई थी, उसमें 7 मई को रोजाना इतने ही मामले आ रहे थे.

7 मई को 341 मौत हुई थी, कल 7 मौत हुई थी. 7 मई को दिल्ली में 20,000 बेड भरे हुए थे, कल जब 20000 मामले आए हैं तो लगभग डेढ़ हजार बेड भरे हुए हैं. इस लहर के दौरान मौत भी काफी कम हो रही हैं और लोगों को अस्पताल जाने की भी बहुत कम जरूरत पड़ रही है.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...