आज शरद पवार से मुलाकात करेंगी CM ममता बनर्जी, मिशन 2024 को लेकर होगी चर्चा !

मुंबई: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुंबई दौरे का आज दूसरा दिन है. इस दौरान उनके साथ उनके भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी भी हैं. आज यानी 1 दिसंबर को दोपहर 3 बजे ममता बनर्जी NCP सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात करेंगी. गैर कांग्रेसी दलों को एकजुट करने मुंबई पहुंचीं ममता बनर्जी को झटका लगा है. शरद पवार से मुलाकात से पहले नवाब मलिक ने कहा है कि कांग्रेस के बिना विपक्षी मोर्चा संभव नहीं है.

NCP नेता मलिक ने कहा कि पवार ने बार-बार सभी विपक्षी दलों को एकजुट होने की जरूरत पर जोर दिया है, लेकिन कांग्रेस के बिना ऐसा गठबंधन संभव नहीं था. मलिक ने कहा, “हमें लगता है कि अगर शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस महाराष्ट्र में हाथ मिला सकती हैं, तो टीएमसी भी कांग्रेस को सहयोग दे सकती है. अगर कुछ मतभेद हैं, तो उन्हें सुलझाया जा सकता है.”

ममता बनर्जी TMC को राष्ट्रीय स्तर पर विस्तारित करने पर विचार कर रही हैं. यही वजह है कि वे पिछले कुछ दिनों से देश भर के राज्यों का दौरा कर रहे हैं. वह कई राजनीतिक नेताओं से भी मिल रहे हैं. मुंबई के दौरे पर ममता बनर्जी ने सिद्धिविनायक मंदिर के दर्शन किए. ममता बनर्जी एनसीपी के शरद पवार से मिलने जा रही हैं. उनके आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मिलने की उम्मीद है.

TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को शिवसेना के नेताओं आदित्य ठाकरे और संजय राउत से मुलाकात की. नेताओं के बीच इस मुलाकात को तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख द्वारा अन्य विपक्षी दलों तक पहुंचने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है. सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र दौरे पर आयीं बनर्जी को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मिलना था, लेकिन वह बीमार हैं इसलिए उनके बेटे और राज्य सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने तृणमूल प्रमुख से भेंट की.

सूत्रों ने बताया कि आदित्य ने बनर्जी को अपने पिता की तस्वीरों की एक कॉफी-टेबल बुक भी तोहफे में दी. दिन में बनर्जी ने सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन किए. उन्होंने 2008 मुंबई आतंकवादी हमले में शहीद हुए पुलिस कांस्टेबल तुकाराम ओम्बाले को श्रद्धांजलि भी दी.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...