स्मृति ईरानी पर फ़र्ज़ी डिग्री बनाने का आरोप ‘ कांग्रेस ने कहा मन्त्री भी कभी ग्रेजुएट थी

स्मृति ईरानी पर फ़र्ज़ी डिग्री बनाने का आरोप ‘ कांग्रेस ने कहा मन्त्री भी कभी ग्रेजुएट थी

स्मृति ईरानी ने अपने हलफनामे में दावा किया कि उन्होंने पूरी तरह से स्नातक नहीं किया है। लेकिन 2014 के आम चुनाव के दौरान दायर हलफनामे में, उसने कथित तौर पर दावा किया था कि उसने 1994 में दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया था।
कांग्रेस ने शुक्रवार को अमेठी लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी को “सीरियल झूठे” कहा और आरोप लगाया कि उनके पास उनकी शैक्षणिक योग्यता के “गलत रिकॉर्ड” थे और चुनाव आयोग (भारत) के लिए विरोधाभासी हलफनामे प्रस्तुत किए। जो, यह कहा, वह अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।
कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी सुश्री ईरानी पर एक मंत्री के रूप में उनके प्रभाव और शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

Smriti Irani

सुश्री चतुर्वेदी ने कहा, “केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, जो विपक्ष के इस दावे को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रही थीं कि वह स्नातक नहीं हैं, कल उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिला लिया है, लेकिन इसे पूरा नहीं किया है।”
उन्होंने कहा, “हमारे पास इस बात का कोई मुद्दा नहीं है कि स्मृति ईरानी स्नातक नहीं हैं। यहाँ मुद्दा यह है कि उसने शपथ और न्यायालयों से बार-बार झूठ बोला है। भारत के लोग इन झूठों के माध्यम से देखेंगे और ‘धारावाहिक झूठे’ का राजनीतिक जवाब देंगे। ”,

loading...
आप की बात हम लिखेंगे jjpnewsdesk@gmail.com भेजें

जे जे पी न्यूज़ एक स्वतंत्र, गैर लाभकारी संगठन है हमारी पत्रकारिता को जारी और आज़ाद रखने के लिए आर्थिक मदद करें.