क्रिस्टियानो रोनाल्डो Instagram से कमाते हैं 340 करोड़ रुपए, होटल्स, जिम के अलावा इस टेक कंपनी के भी हैं मालिक

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

अपने टैलेंट और मेहनत के दम पर फुटबॉल पर राज करने वाले पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लगभग हर खेल प्रेमी जानता है। रोनाल्डो जितने अच्छे फुटबॉलर हैं… उतने ही अच्छे वह एक बिजनेस मैन भी हैं। फैंस को उनकी फुटबॉल की जर्नी के बारे में तो पता होगा,…… लेकिन उनकी बिजनेस जर्नी की बहुत कम लोगों को जानकारी होगी। रोनाल्डो फुटबॉाल के अलावा, सोशल मीडिया से भी पैसे कमाते हैं। यही नहीं उनकी होटल्स, जिम की चेन भी है। इसके अलावा वह एक टेक कंपनी के भी मालिक हैं।

यहां जानते हैं कि रोनाल्डो के कौन-कौन से बिजनेस हैं। वे कौन-कौन से ब्रांड के मालिक हैं।क्रिस्टियानो रोनाल्डो पूरी दुनिया में इकलौती सेलेब्रिटी हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 303 मिलियन यानी 30 करोड़ 3 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। फोर्ब्स के मुताबिक,क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालने का एक मिलियन डॉलर यानी करीब 7.50 करोड़ रुपए लेते हैं। रोनाल्डो इंस्टाग्राम पोस्ट से साल भर में 47.8 मिलियन डॉलर (करीब 340 करोड़ रुपए) कमाते हैं। यही नहीं, रोनाल्डो दुनिया की शीर्ष अमीर हस्तियों की सूची में भी शामिल हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कुल नेटवर्थ 460 मिलियन डॉलर ,करीब 3400 करोड़ रुपए है। क्रिस्टियानो कई सारे ब्रांड्स के विज्ञापन करते हैं। उनमें हर्बालाइफ न्यूट्रिशन, क्लियर हेयर केयर ब्रांड, अमेरिकन टूरिस्टर पैंजर ग्लासेस, इम्पोरियो अरमानी, स्पोर्ट्सलॉब्सटर, एमिरेट्स एयरलाइन भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन विज्ञापन की एक दिन की शूटिंग के लिए रोनाल्डो 8 से 10 करोड़ रुपए लेते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवेंटस की ओर से खेलने के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो को हर साल 60 मिलियन डॉलर ,करीब 450 करोड़ रुपए मिलते हैं। रोनाल्डो ने Nike के साथ एक बिलियन डॉलर ,करीब 7500 करोड़ रुपए का कॉन्ट्रैक्ट भी साइन किया है। स्पोर्ट्स इंडस्ट्री में इंडिविजुअल लेवल पर इतनी बड़ी डील करने वाले रोनाल्डो इकलौते खिलाड़ी हैं।

इसके अलावा कुछ ऐसे ब्रांड्स भी हैं, कुछ ऐसे बिजनेस भी हैं, जिनके मालिक खुद रोनाल्डो हैं। साल 2013 में रोनाल्डो ने CR7 नाम का अपना खुद का ब्रांड लांच किया था। इस ब्रांड के तहत उन्होंने खुद की क्लोदिंग लाइन शुरू की। उन्होंने अपने इस ब्रांड का विस्तार करने के लिए साल 2015 में अपनी फुटवियर लाइन भी शुरू कर दी।

रोनाल्डो ने एडम परफ्यूम के साथ मिलकर क्रिस्टियानो लेगेसी नाम से अपने परफ्यूम्स की रेंज भी लांच की है। फुटबॉल फैंस जानते होंगे कि रोनाल्डो अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान देते हैं। फिटनेस के प्रति इसी प्यार को उन्होंने साल 2016 में बिजनेस का रूप दिया। रोनाल्डो ने अमेरिका के एक हेल्थ क्लब क्रंच के साथ मिलकर CR7 जिम की चेन लांच की। रिपोर्ट्स की मानें तो उनके इस जिम की ब्रांच कुछ ही साल में पूरी दुनिया में होंगी।

रोनाल्डो ने पुर्तगाल के सबसे बड़े होटल ग्रुप के साथ मिलकर CR7 नाम की लग्जरीयस होटल चेन शुरू की है। इसके लिए उन्होंने 60 मिलियन यूरो ,करीब 530 करोड़ रुपए का निवेश किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस होटल चेन की एक ब्रांच 2021 में पेरिस में भी खुलने वाली है।

टेक्नॉलजी के इस दौर में रोनाल्डो इस क्षेत्र में कैसे पीछे रहते। शायद यह वजह रही होगी कि उन्होंने साल 2017 में 7EGEND नाम की एक टेक्नॉलजी कंपनी शुरू की। यह कंपनी डिजिटल सॉल्यूशंस पर काम करती है। आने वाले दिनों में एक्सपोर्ट इंडस्ट्री को उनकी कंपनी से काफी फायदा मिल सकता है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...