अनलॉक 3.0 में मल्टीप्लेक्स नही खोलने के फैसले से सेक्टर पर निर्भर लाखों आजीविका प्रभावित : उद्योग निकाय MAI

नई दिल्ली: उद्योग मंडल MAI ने गुरुवार को कहा कि सरकार के अनलॉक 3.0 में मल्टीप्लेक्स न खोलने के फैसले से सेक्टर पर निर्भर लाखों आजीविका प्रभावित होंगी। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने कहा कि उद्योग को कड़े मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOPs) और दिशानिर्देशों के साथ तैयार किया गया था ताकि एक सुरक्षित फिल्म देखने के अनुभव की पेशकश की जा सके।

MAI के सदस्य आलोक टंडन ने कहा कि हम सिनेमाघरों को जारी रखने की अनलॉक 3.0 घोषणा से बेहद निराश हैं। सरकार ने बुधवार को COVID-19 महामारी से प्रभावित आर्थिक गतिविधियों में सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयासों के बीच 3.0 दिशानिर्देश जारी किए।

मेट्रो रेल सेवा, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इसी तरह के स्थानों के साथ सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को निषिद्ध श्रेणी के अंतर्गत रखा गया है।

सरकार का निर्णय हमारी उम्मीदों के खिलाफ है और उद्योग पर निर्भर लाखों आजीविका को प्रभावित करेगा। हम सभी से आग्रह कर रहे हैं कि सिनेमाघरों को संचालित करने की अनुमति देने के लिए हमारी दलील के साथ संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम करना जारी रखें।

MAI ने कहा कि कड़े SOP विकसित किए गए थे, और सूचना और प्रसारण, स्वास्थ्य और गृह मंत्रालयों को एक प्रतिनिधित्व प्रस्तुत किया गया था। “ये उपाय सभी संभव ग्राहक स्पर्श-बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए थे और तदनुसार विश्व स्तर पर स्वीकृत मानकों और प्रोटोकॉल के अनुरूप तैयार किए गए थे, जिन्हें उन देशों में लागू किया गया है जहां सिनेमाघर खुले हैं और ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया देखी जा रही है ।

इस बीच, शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (SCAI) ने शॉपिंग सेंटर को अनलॉक 3.0 के तहत 5 अगस्त से संचालित करने की अनुमति देने के कदम का स्वागत किया है। “SCAI ने देश भर में 500 से अधिक शॉपिंग मॉल में कड़े SOP विकसित और लुढ़काए हैं, जो सामाजिक रूप से दूर करने के दिशानिर्देशों को बेहतर तरीके से लागू करने में सक्षम हैं, साथ ही साथ अन्य आवश्यक उपायों को भी सर्वोत्तम तरीके से लागू करने में सक्षम हैं।”

Donate to JJP News
अगर आपको लगता है कि हम आप कि आवाज़ बन रहे हैं ,तो हमें अपना योगदान कर आप भी हमारी आवाज़ बनें |

Donate Now

loading...